Home /News /nation /

UP में दलबदलू नेताओं से भाजपा को परेशानी नहीं, 300 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा: पार्टी सूत्र

UP में दलबदलू नेताओं से भाजपा को परेशानी नहीं, 300 से अधिक सीटें जीतने का भरोसा: पार्टी सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

UP Assembly Elections 2022: सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह के जनवरी के तीसरे सप्ताह में उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने की संभावना है और अनुमान लगाया जा रहा है कि वे राज्य के सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे. बीजेपी को पहले दो चरणों में पिछले चुनाव में अपने प्रदर्शन की बराबरी करने का भरोसा है, जहां उन्हें 2017 के चुनावों में 83 सीटें मिली थीं. वेस्ट यूपी में ये चरण चुनाव का मिजाज तय करते हैं. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान संपन्न होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी, जबकि 10 मार्च को मतगणना होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली/पायल मेहता. भाजपा के सूत्रों ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं को लेकर वह चिंतित नहीं है क्योंकि उसे लगता है कि उसके पास ओबीसी समुदायों के पर्याप्त वरिष्ठ नेता हैं. इतना ही नहीं, सूत्रों ने बताया कि भाजपा को भरोसा है कि वह राज्य में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनावों में 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी.

भाजपा के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कई पार्टी नेताओं के हाल ही में समाजवादी पार्टी में जाने के बारे में पूछे जाने पर सूत्रों ने कहा कि इनमें से कई लोगों को पता था कि उनके टिकट काट दिए जाएंगे और इसलिए यह उनकी ओर से जल्दबाजी में लिया गया निर्णय था.

योग्यता के आधार पर होगा टिकटों का वितरण
भाजपा विधानसभा चुनावों में अपने किसी भी संसद सदस्य (सांसद) को उम्मीदवार के रूप में नहीं पेश करेगी और परिवार के सदस्य जो परिवार में एक से अधिक सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे, उन्हें यह मिलने की संभावना नहीं है. सूत्रों ने यह भी कहा कि कई सांसद बच्चों के लिए टिकट चाहते हैं, लेकिन टिकटों का वितरण विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर किया जाएगा.

भाजपा ने अपनाया कल्याण सिंह का ‘हिट’ फॉर्मूला, जानें कैसे साधा जातीय गणित

‘भाजपा में शामिल होंगी मुलायम सिंह यादव की बहू’
सूत्रों ने यह भी कहा कि मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल होंगी, लेकिन टिकट बंटवारे में उनका नाम नहीं होगा. भाजपा का अनुप्रिया पटेल की अपना दल और संजय निषाद की पार्टी के साथ गठबंधन है, लेकिन बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ अभी तक कोई गठबंधन नहीं है.

‘पहले दो चरणों के चुनाव में 83 सीटें जीतने का दावा’
सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह के जनवरी के तीसरे सप्ताह में उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने की संभावना है और अनुमान लगाया जा रहा है कि वे राज्य के सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे. बीजेपी को पहले दो चरणों में पिछले चुनाव में अपने प्रदर्शन की बराबरी करने का भरोसा है, जहां उन्हें 2017 के चुनावों में 83 सीटें मिली थीं. वेस्ट यूपी में ये चरण चुनाव का मिजाज तय करते हैं.

अगले कुछ दिनों में भाजपा सभी 403 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दे देगी और इस महीने के अंत तक अपने कोटे के सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान संपन्न होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी, जबकि 10 मार्च को मतगणना होगी.

Tags: Assembly elections, BJP, UP Assembly Election 2022, Yogi adityanath

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर