• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • टीपू सुल्तान की तारीफ में पाक PM के ट्वीट पर बीजेपी-कांग्रेस में घमासान

टीपू सुल्तान की तारीफ में पाक PM के ट्वीट पर बीजेपी-कांग्रेस में घमासान

इमरान खान के ट्वीट पर कर्नाटक बीजेपी के राजीव चंद्रशेखर और कांग्रेस के सिद्धारमैया में जुबानी जंग छिड़ गई.

इमरान खान के ट्वीट पर कर्नाटक बीजेपी के राजीव चंद्रशेखर और कांग्रेस के सिद्धारमैया में जुबानी जंग छिड़ गई.

बीजेपी के राजीव चंद्रशेखर ने पाकिस्तान के पीएम के बयान को री-ट्वीट कर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर हमला किया. सिद्धारमैया ने पीएम मोदी की अचानक की गई पाकिस्तान यात्रा का हवाला देकर पलटवार किया.

  • Share this:
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 4 मई को टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि पर प्रशंसा में ट्वीट किया. इस पर भारत में दो बड़े राजनीतिक दलों के दो नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई. बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने रविवार को इमरान का बयान री-ट्वीट कर कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर हमला किया. इस पर सिद्धारमैया ने पीएम मोदी की अचानक की गई पाकिस्तान यात्रा का हवाला देते हुए चंद्रशेखर पर पलटवार किया.

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कहा- एमपी में चल रही है ढाई सीएम की सरकार

    राजीव चंद्रशेखर ने लिखा कि सिद्धारमैया, अब आप भी नवजोत सिंह सिद्धू की तरह इमरान खान और पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिल आईए. ऐसा करते ही आप भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के करीबी हो जाएंगे. जल्द इस पर अमल करें. सिद्धारमैया ने पलटवार किया कि वह कभी दुश्मन देश के प्रधानमंत्री के साथ बिरयानी खाने के लिए अचानक पाकिस्तान नहीं पहुंचे.

    ये भी पढ़ें: 61 कांग्रेसी वर्कर BJP में शामिल, CM के सामने सिंघी राम के नेतृत्व में जताया विश्वास

    दरअसल, इमरान ने शनिवार को ट्वीट किया, 'मैं टीपू सुल्तान को पसंद करता हूं, क्योंकि उन्होंने गुलामी की जिंदगी स्वीकार करने के बजाय आजादी और आजादी के लिए लड़ते हुए कुर्बान हो जाने को तरजीह दी.' इस पर चंद्रशेखर ने सिद्धारमैया पर हमला बोल दिया क्योंकि कर्नाटक में उनके मुख्यमंत्री रहते हुए ही टीपू जयंती का आयोजन शुरू कराया गया था.

    ये भी पढ़ें: महिलाओं को बुर्के में देखकर डर लगता है: स्‍वामी अग्निवेश

    पलटवार करते हुए सिद्धारमैया ने ट्वीट किया, 'चंद्रशेखर जी, सोच समझकर ट्वीट किया करिए. मैं पीएम नरेंद्र मोदी की तरह दुश्मन देश के प्रधानमंत्री के साथ बिरयानी खाने नहीं गया था और न ही मैंने आपकी तरह अपने बॉस को खुश करने के लिए सिद्धांतों से समझौता किया है. आपकी तरह अपने बॉस का गुलाम बनने से बेहतर है कि टीपू सुल्तान की तरह जीवन जिया जाए.' बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 2017 में बिना बुलाए अचानक पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ के पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए लाहौर पहुंच गए थे.

     ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को कंगाली से बचने के लिए इमरान खान ने अचानक उठाया बड़ा कदम!

    बीजेपी ने कर्नाटक में टीपू जयंती के आयोजन का जबरदस्त विरोध किया था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस टीपू सुल्तान द्वारा किए गए नरसंहार को नजरअंदाज कर रही है. मैसूर के सुल्तान ने कोडगु के कोड़वा और मेलुकोट के मंड्यम अयंगर जाति के लोगों की नृशंस हत्या की थी.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को बड़ा झटका! रिकॉर्ड स्तर पर कर्ज़ पहुंचने से क्रैश हो सकती है अर्थव्यवस्था

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज