चुनाव आयोग पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल, तृणमूल कांग्रेस पर की कार्रवाई करने की मांग

मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि खून खराबी का जो खेला ममता जी कर रहे थी उस खेले में कहीं न कहीं विघ्न पड़ गया है.

मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि खून खराबी का जो खेला ममता जी कर रहे थी उस खेले में कहीं न कहीं विघ्न पड़ गया है.

West Bengal Assembly Elections: बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने टीएमसी पर आरोप लगाया कि पार्टी का कहना है कि पश्चिम बंगाल के शेड्यूल कास्ट के लोग स्वभाव से भिखारी हैं. ममता दीदी ने शेड्यूल कास्ट के लिए कितना कुछ किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग (Election Commission) से मुलाकात कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की शिकायत की. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की सोच कमजोर तबको, दलितों, समाज के वंचित आवेदकों के प्रति उनका राजनीतिक शोषण करने की रही है.

यह पूरा देश जानता रहा है लेकिन पार्टी के उम्मीदवार के बयान से साफ हो जाता है कि आखिरकार वो क्या कहना चाहते हैं. बीजेपी ने आरोप लगाया कि पार्टी के उम्मीदवार ने कहा कि कुछ लोग आभाव से भिखारी होते हैं कुछ लोग स्वभाव से भिखारी होते हैं.

शेड्यूल कास्ट के लोगों को बताया भिखारी!

बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने टीएमसी पर आरोप लगाया कि पार्टी का कहना है कि पश्चिम बंगाल के शेड्यूल कास्ट के लोग स्वभाव से भिखारी हैं. ममता दीदी ने शेड्यूल कास्ट के लिए कितना कुछ किया है लेकिन चंद पैसों के लिए वे बीजेपी के हाथों में बिक गए है. ममता दीदी के उम्मीदवार ने शेड्यूल्ड कास्ट के लोगों को भिखारी कह कर के उनके स्वाभिमान को गाली दी है और यह एक बहुत बड़ा ही क्रिमिनल एक्ट है.
तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग

प्रतिनिधि मंडल का आरोप है कि यह सिर्फ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन नहीं है बल्कि रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपल्स एक्ट की धारा 125 का क्रिमिनल वायलेशन है. यह तृणमूल कांग्रेस की सोच को दर्शाता है इसलिए हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि जिस व्यक्ति ने इस तरह का बयान दिया उनके खिलाफ और जिस पार्टी से संबंधित हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.

प्रतिनिधिमंडल में मुख्तार अब्बास नकवी के साथ-साथ बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल, हंसराज हंस और दुष्यंत गौतम भी मौजूद थे.



यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने केंद्रीय बल पर लगाए गोलीबारी के आरोप, लोगों से की शांति की अपील



ममता बनर्जी पर भी लगाया गंभीर आरोप

मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि खून खराबी का जो खेला ममता कर रहीं थी उस खेले में कहीं न कहीं विघ्न पड़ गया है. निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव में होना चाहिए उसके लिए चुनाव आयोग और सुरक्षा बल कदम उठा रहे हैं. चुनाव आयोग ने सिर्फ ममता बनर्जी की पार्टी पर रोक नहीं लगाई है बल्कि सारी पॉलिटिकल पार्टी पर रोक लगाई है. नकवी का कहना है कि ऐसे में सिर्फ उनको ही दर्द क्यों हो रहा है इसका मतलब यह है कि उनकी नियत में खोट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज