भाजपा ने कहा-कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह पर दर्ज हो राष्ट्रद्रोह का मुकदमा, तुरंत हो गिरफ्तारी

भाजपा ने दिग्विजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है.

दिग्विजय सिंह राष्ट्र विरोधी बयानबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. धारा 370 जैसे अति संवेदनशील मुद्दे पर एक पाकिस्तानी पत्रकार के सामने इस पर पुनर्विचार करने की बात करना एक गंभीर कृत्य है. उन्हें राष्ट्रद्रोह (Sedition) के आरोप में तुरंत गिरफ्तार करके मुकदमा चलाया जाना चाहिए.

  • Share this:


    नई दिल्ली. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के एक बयान को लेकर कांग्रेस (Congress) की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ गई हैं. एक क्लब हाउस की लीक चैट में कांग्रेसी नेता ने कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर धारा 370 (Article 370) पर पुनर्विचार करने की बात कही है. इसको लेकर भाजपा (BJP) ने दिग्विजय सिंह पर राजद्रोह (Sedition) का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है.

    फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जयभगवान गोयल ने आज यहां कहा कि दिग्विजय सिंह राष्ट्र विरोधी बयानबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. धारा 370 जैसे अति संवेदनशील मुद्दे पर एक पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani Journalist) के सामने इस पर पुनर्विचार करने की बात करना एक गंभीर कृत्य है.

    गोयल ने कहा क‍ि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर यह कहता रहा है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में धारा 370 की बहाली के बिना भारत (India) से कोई बात नहीं हो सकती. ऐसे वक्तव्य में दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan) का समर्थन ही किया है. उन्हें राष्ट्रद्रोह (Sedition) के आरोप में तुरंत गिरफ्तार करके मुकदमा चलाया जाना चाहिए.

    गोयल ने कहा कि हर एक छोटी मोटी बातों पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अन्य कांग्रेसी दिग्गज नेता एकदम ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते रहते हैं. लेकिन दिग्विजय सिंह के राष्ट्रीय विरोधी बयान पर उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

    इससे यह पता लगता है कि इस बयान को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. पहले ही पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र संघ (UNO) समेत अनेक अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कांग्रेसी नेताओं (Congress Leaders) के देश विरोधी वक्तव्यों को उल्लेखित करता आ रहा है.

    गोयल ने कहा कि यदि दिग्विजय सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो दिल्ली आगमन पर हमारे कार्यकर्ता उन्हें सबक सिखाने से नहीं चूकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.