Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    उपचुनाव मतगणना: MP में बीजेपी के खाते में आई 17 सीटें, शिवराज बोले-नहीं टूटने दूंगा भरोसा

    मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार सुरक्षित होती दिख रही है.
    मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार सुरक्षित होती दिख रही है.

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (By-Poll Election) में बीजेपी का प्रदर्शन अभी तक जिस तरह का दिखाई पड़ रहा है उसे देखने के बाद लगता है शिवराज सिंह चौहान सरकार अब खतरे से बाहर आ गई है

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 1:04 AM IST
    • Share this:
    By-Poll Elections Result 2020 Updates: बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections 2020) के साथ ही मंगलवार को 11 राज्यों की 57 सीटों पर हुए विधानसभा उप चुनावों के परिणामों की घोषणा हो गई है. इन चुनावों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पोलिंग बूथ ज्यादा थे, इसलिए मतगणना में देरी हुई. बीजेपी (BJP) ने अपनी सरकार वाले राज्यों मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात के उपचुनाव  में अच्छा प्रदर्शन किया है. यूपी में बीजेपी ने 6 सीटों पर कब्जा किया, जबकि एक सीट समाजवादी पार्टी के खाते में चली गई. गुजरात की सत्तासीन सरकार में 8 और विधायकों का समर्थन जुड़ गया है. कर्नाटक में भी बीजेपी के खाते में दो सीटें गई हैं. वहीं, सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रीत करने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh By-Poll Result 2020) में बीजेपी वापसी करती हुई नजर आ रही है. इससे उपचुनाव को लेकर शिवराज सरकार पर मंडरा रहा संकट दूर होते दिख रहा है. तेलंगाना में भी बीजेपी ने प्रतिष्ठापूर्ण दुब्बाक सीट टीआरएस से छीन ली है.

    बता दें कि मध्यप्रदेश की 28, गुजरात की 8, उत्तर प्रदेश की 7, मणिपुर की 4, हरियाणा की 1, कर्नाटक की 2, छत्तीसगढ़ की 1, तेलंगाना की 1, झारखंड की 1, ओडिशा की 2 और नगालैंड की 2 सीटों पर उपचुनाव हुए थे.

    मध्‍यप्रदेश में बीजेपी की भारी जीत, शिवराज ने जाहिर की खुशी
    मध्‍यप्रदेश उपचुनाव (MP By-Poll Results 2020) के नतीजे अब स्‍पष्‍ट हो चुके हैं. कांग्रेस केवल 7 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई है और बीजेपी ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. उपचुनावों में शानदार जीत पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी प्रदेश पार्टी नेतृत्‍व को बधाई दी है. हार के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ और हार्दिक पटेल ने जनादेश का सम्‍मान जताया है जबकि बीजेपी महकमे के नेताओं ने इसे अपनी बड़ी जीत माना है और जनता को धन्‍यवाद दिया है.
    उपचुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, 'कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है, वे लोगों से जुड़ाव खो चुके हैं. परिणाम उनके खिलाफ हर जगह हैं. यह एक पार्टी का नेतृत्व है. परिणाम (गुजरात उप-चुनाव) आगामी स्थानीय चुनावों के ट्रेलर हैं.'

    मणिपुर में भी बीजेपी का दबदबा

    आगे पढ़ें
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज