अपना शहर चुनें

States

भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार से मारपीट, निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

यूपी में अफसरशाही का अजब-गजब खेल (file photo)
यूपी में अफसरशाही का अजब-गजब खेल (file photo)

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठे हुए थे.

  • Share this:
कोलकाता. भाजपा के वरिष्ठ नेता और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार के साथ नदिया जिले के फीपुलखोला इलाके में सोमवार को मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की. टीवी फुटेज में कुछ लोग मजूमदार के साथ मारपीट करते दिखाई दिये.

इस घटना को बताया लोकतंत्र का अंत
उन्होंने तृणमूल के गुंडों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत का स्पष्ट संकेत है. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठे हुए थे.

मजूमदार ने की निर्वाचन आयोग से शिकायत
पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष मजूमदार ने कहा कि यह मुझे हताश नहीं करेगा और मैं हर मतदान केन्द्र पर जाना जारी रखूंगा. मैंने निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत की है. मजूमदार के इन आरोपों को 'निराधार' बताते हुए तृणमूल की नदिया जिला इकाई ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उनपर हमला किया क्योंकि वे उनके द्वारा चुनावी माहौल खराब किए जाने से नाराज थे.




निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट
निर्वाचन आयोग ने मामले की जांच करते हुए जिम्मेदार लोगों की रिपोर्ट मांगी है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया. करीमपुर के अलावा यहां खड़गपुर सदर और कालियागंज में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
करीमपुर विधानसभा क्षेत्र में जब भाजपा उम्मीदवार तथा प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार मतदान केन्द्र पर पहुंचे तो राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 'वापस जाओ' के नारे लगाए. पुलिस ने भीड़ को तितर-भितर करने के लिए लाठी चार्ज किया. तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने मजूमदार पर शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया. चुनाव निकाय ने कहा कि वह आरोपों की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग के दौरान TMC और भाजपा के बीच हुई झड़प
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज