यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार मोड में आई बीजेपी, मुफ्त वैक्सीनेशन और राशन योजना पर जोर

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ. (Photo- Twitter)

यूपी में भारतीय जनता पार्टी लोगों को टीका लगाने में मदद करने के लिए बूथ-स्तरीय अभियान चला रही है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की तैयारियां शुरू कर दी है. केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राज्य में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की योजनाओं से लोगों को राशन मिल रहा है. वहीं फ्री वैक्सीनेशन (Vaccination In India) की सुविधा भी नई रणनीति से शुरू हो रही है. इसके साथ ही भाजपा प्रचार के मोड में आ गई है.

पार्टी लोगों को टीका लगाने में मदद करने के लिए बूथ-स्तरीय अभियान चला रही है. उन्हें रजिस्ट्रेशन करने में सहायता कर रही है और कोई दिक्कत आने पर टीकाकरण कैंप्स में मौजूद पार्टी वॉलंटियर्स मदद कर रहे हैं. भाजपा के राज्य सचिव चंद्र मोहन ने News18 को बताया 'यह हमारे 'सेवा ही संगठन' मिशन का हिस्सा है, जिससे लोगों को टीका लगवाने में मदद मिल रही है. समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सीएमप अखिलेश यादव के बयान ने यूपी में टीकाकरण अभियान में बाधा पैदा की. भाजपा लोगों को यह बता रही है कि कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन अहम हथियार है.'

पीएम अन्न योजना के साथ ही राज्य सरकार ने भी शुरू की स्कीम
भाजपा के अभियान का दूसरा अहम मुद्दा पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना है, जिसे प्रधानमंत्री ने नवंबर तक बढ़ा दिया है और राज्य सरकार ने रविवार से मुफ्त राशन वितरण के लिए अपनी अतिरिक्त योजना शुरू की है. यूपी सरकार ने कहा है कि वह अगले तीन महीनों में राज्य में 14.81 करोड़ लाभार्थियों को राशन भेजेगी. यूपी सरकार ने रविवार को एक बयान में कहा, 'यह अपनी तरह का सबसे बड़ा मुफ्त राशन वितरण अभियान है.' राज्य की अधिकांश आबादी को दोनों योजनाओं का लाभ मिलेगा.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और पूर्वी यूपी के एक विधायक ने News18 को बताया कि राशन योजना का जमीन पर अच्छा लाभ मिल रहा. लोग कह रहे हैं कि भाजपा सरकार ने संकट के समय में उनकी मदद की. विधायक ने कहा ' लेकिन अच्छे परिणाम के लिए इस योजना को हमारे कार्यकर्ता जमीन पर अधिक प्रचारित करें.  राज्य सरकार ने अपने स्तर पर एक अतिरिक्त मुफ्त राशन योजना शुरू की है ताकि लोगों तक यह संदेश पहुंचे कि केंद्र और राज्य सरकार ने किसी को भी खाली पेट सोने नहीं दिया.' उधर  चंद्र मोहन ने कहा कि पार्टी कैडर लोगों मुफ्त राशन योजना का लाभ उठाने में मदद कर रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.