अमित शाह के नेतृत्व में ही लोकसभा के रण में उतरेगी BJP, टाला जाएगा अध्यक्ष का चुनाव

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अमित शाह ने कहा, 'हमें चुनाव की दृष्टि से संगठन को तैयार करना है.' शाह ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन हम दोबारा सत्ता में वापस आएंगे.

News18Hindi
Updated: September 8, 2018, 3:56 PM IST
अमित शाह के नेतृत्व में ही लोकसभा के रण में उतरेगी BJP, टाला जाएगा अध्यक्ष का चुनाव
कार्यक्रम को संबोधित करते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह - twitter.com/BJP4India
News18Hindi
Updated: September 8, 2018, 3:56 PM IST
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह प्रस्ताव लाया जा सकता है कि साल 2019 का लोकसभा का चुनाव मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. News18 को सूत्रों से मिली अनुसार, इस संबंध में कार्यकारिणी में प्रस्ताव लाया जा सकता है. इसके मायने यह हैं कि अमित शाह का कार्यकाल बढ़ेगा. अमित शाह का कार्यकाल साल 2019 के जनवरी में खत्म हो रहा है, हालांकि लोकसभा का चुनाव होने के कारण अध्यक्ष का चुनाव एक साल बाद कराए जाने की संभावना है.

वहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अमित शाह ने कहा, 'हमें चुनाव की दृष्टि से संगठन को तैयार करना है.' शाह ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन हम दोबारा सत्ता में वापस आएंगे. बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाले व्यक्तियों के पास भेजेगी और उनका एक डेटा बेस तैयार किया जाएगा.'

SC/ST के मुद्दे पर शाह ने कहा, दूसरी जातियों में भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है, इसका कोई असर चुनावों में नही होगा.  बीजेपी ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी को साथ लेते हुए 2014 से अधिक बहुमत से सरकार बनाना सुनिश्चित करने के लिए काम करने का संकल्प लिया.

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह संकल्प लिया गया. पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक में 'अजेय बीजेपी' के नारे को अंगीकार किया गया .

यह भी पढ़ें:  बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में निकलेगा SC/ST एक्ट पर सवर्णों की नाराजगी दूर करने का फॉर्मूला!

सूत्रों ने बताया कि बैठक में इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिये पूरा जोर लगाने का संकल्प लिया गया . मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा के लिये बीजेपी ने विशेष जोर लगाने की प्रतिबद्धता जतायी .

यह भी पढ़ें:  BJP की बैठक में यशोधरा राजे को नहीं दिखी मां की फोटो, तो खूब सुनाई खरी-खोटी
Loading...
उन्होंने बताया, 'बीजेपी को पूरा भरोसा है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक बहुमत से जीत दर्ज करेगी .' राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरू होगी . (एजेंसी इनपुट के साथ)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर