अपना शहर चुनें

States

बंगालः अमित शाह पर ममता का पलटवार, बोलीं- BJP 'चीटिंगबाज', हम CAA-NRC के खिलाफ

ममता बनर्जी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सड़कों के निर्माण के मामले में बंगाल पूरे देश में नंबर वन है. फोटो- ANI
ममता बनर्जी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सड़कों के निर्माण के मामले में बंगाल पूरे देश में नंबर वन है. फोटो- ANI

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह के दावों का जवाब देते हुए कहा कि एमएसएमई और ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण के मामले में बंगाल नंबर वन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2020, 9:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को अमित शाह (Amit Shah) पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी चीटिंगबाज पार्टी है और चुनाव जीतने के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, "तृणमूल कांग्रेस शुरू से ही नागरिकता कानून का विरोध कर रही है, बीजेपी लोगों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकती, उसे खुद के भविष्य का फैसला करने दीजिए. तृणमूल कांग्रेस सीएए (Citizenship Amendment Act), एनपीआर (National Population Register) और एनआरसी (National Register of Citizens) के खिलाफ है. 28 दिसंबर को बीरभूम के प्रशासनिक दौरे पर जा रही हूं और 29 दिसंबर को वहां रैली करूंगी."

अमित शाह पर पलटवार करते हुए ममता ने कहा, "रविवार को वे झूठ का कचरा फैलाकर गए हैं. उनका दावा है कि इंडस्ट्री के मामले में बंगाल जीरो है, लेकिन एमएसएमई (MSME) के मामले में हम नंबर वन राज्य हैं. शाह का दावा है कि हमने ग्रामीण इलाकों में सड़कें नहीं बनाई हैं, लेकिन उस मामले में भी हम नंबर वन हैं और ये भारत सरकार का आंकड़ा है."





बंगाल सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार की द्वारे योजना कैंपेन 25 जनवरी 2021 तक चलेगी. इस योजना के तहत राज्य में 20 हजार कैंप बनाए गए हैं और इनके जरिए 12 स्कीम चलाई जा रही हैं, जिनमें स्वस्थ साथी, कन्याश्री, रुपोश्री, 100दिनेरकाज सहित कई योजनाएं शामिल हैं. ममता ने कहा कि अमित शाह गलत तथ्य बोलकर बंगाल के लोगों का अपमान ना करें.
उधर, ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत किसानों के खाते में फंड ट्रांसफर करने की मांग की.



बता दें कि बीते शनिवार और रविवार को गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर थे. उन्होंने इन दो दिनों में रोड शो से लेकर बंगाल की महान हस्तियों को नमन कर बीजेपी के लिए समर्थन मांगा. बोलपुर में रोड शो करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता अब बदलाव चाहती है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को एक मौका दे दो, 5 साल के अंदर बीजेपी शोनार बांग्ला का निर्माण करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज