होम /न्यूज /राष्ट्र /

चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, जेपी नड्डा की अहम बैठक में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह

चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, जेपी नड्डा की अहम बैठक में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से बुलाई बैठक में अमित शाह भी पहुंच चुके हैं. (फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से बुलाई बैठक में अमित शाह भी पहुंच चुके हैं. (फाइल फोटो)

अगले साल होने वाले पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. जेपी नड्डा द्वारा बीजेपी मुख्यालय में बुलाई बैठक में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) भी पहुंच चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वैक्‍सीन अभियान (Corona Vaccine Campaign) में तेजी लाने और अगले साल पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) की तैयारियों को देखते हुए बीजेपी (BJP) मुख्यालय में आज एक अहम बैठक चल रही है. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की ओर से बुलाई गई बैठक में सभी राज्‍यों के महासचिवों और कुछ उपाध्‍यक्ष को भी बुलाया गया है. जानकारी मिली है कि बैठक में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) भी पहुंच चुके हैं.

    बता दें कि अगले साल होने वाले पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों को देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. इसी के साथ जिस तरह से कोरोना के तीसरी लहर की आहट सुनाई दे रही है, उसे देखते हुए सरकार की कोशिश है कि जल्‍द से जल्‍द ज्‍यादा भारतीयों को कम से कम कोरोना की एक डोज लगाई जाए. जानकारी के मुताबिक, बैठक तय समय पर सुबह 11 बजे दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में शुरू हो चुकी है. माना जा रहा है कि ये मीटिंग सुबह से शाम तक चल सकती है.

    बैठक में बीजेपी के ये नेता ले रहे हैं हिस्‍सा
    बैठक में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, किरेन रिजिजू और मनसुख मंडाविया, भूपेन्द्र यादव,अरुण सिंह, निर्मला सीतारमण, राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत कई नेता और मंत्री शामिल हैं.

    इसे भी पढ़ें :- अगले साल तय समय पर हो सकते हैं UP, पंजाब समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव

    अगले साल इन 5 राज्यों में चुनाव
    अगले साल फरवरी और मार्च के बीच 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर शामिल हैं. पश्चिम बंगाल में मिली हार के बाद बीजेपी उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और गोवा में एक बार फिर सत्‍ता हथियाना चाहती है. इसी तरह मणिपुर में अभी बीजेपी सरकार के साथ शामिल है. इस बार बीजेपी मणिपुर में भी अच्‍छा प्रदर्शन करना चाहती है. पंजाब ही एक ऐसा राज्‍य है जहां बीजेपी की सरकार नहीं है.

    Tags: Amit shah, Assembly elections, BJP, Corona, Coronavaccine, Jp nadda

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर