इस प्रदेश से राज्यसभा पहुंचेंगे विदेश मंत्री जयशंकर

इस प्रदेश से राज्यसभा पहुंचेंगे विदेश मंत्री जयशंकर
गुजरात में राज्यसभा की दो सीटें खाली हुई हैं, ऐसे में किसी एक सीट से बीजेपी जयशंकर को उतार सकती है.

अमित शाह और स्मृति ईरानी की खाली हुई दो सीटों पर जयशंकर को उतारने का मन बना रही है बीजेपी

  • Share this:
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अपने विदेशमंत्री के तौर पर एस जयशंकर को चुना. अब खबर है कि बीजेपी उनको गुजरात से राज्यसभा भेज सकती है. इस बात की जानकारी सूत्रों ने सोमवार को दी. बताया जा रहा है कि गुजरात में राज्यसभा की दो सीटें खाली हुई हैं, ऐसे में किसी एक सीट से बीजेपी उन्हें उतार सकती है.

अमित शाह और स्मृति की सीटें हुई खाली
गौरतलब है कि इन लोकसभा चुनावों में स्मृति ईरानी और अमित शाह ने लोकसभा चुनाव अमेठी और गांधीनगर से जीत दर्ज की है. जिसके बाद दोनों की ही राज्यसभा की सीट अब गुजरात में खाली हो गई है. ऐसे में अब जयशंकर को इन्हीं दो सीटों में से एक सीट पर बीजेपी उतारने का मन बना रही है. वहीं रविशंकर प्रसाद ने भी पटना साहिब सीट पर लोकसभा चुनाव जीत लिया है, ऐसे में उनकी बिहार की राज्यसभा सीट खाली हो गई है. गौरतलब है कि नियमों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति केंद्रीय मंत्री की शपथ लेता है तो उसे छह माह के अंदर संसद का सदस्य होना चाहिए. फिर वह लोकसभा से हो या फिर राज्यसभा से.

एआईएडीएमके ने किया इनकार



वहीं सूत्रों ने बताया कि पहले बीजेपी ने तमिलनाडु में खाली हुई एक राज्यसभा सीट से जयशंकर को उतारने के लिए एआईएडीएमके से संपर्क किया था. लेकिन एआईएडीएमके ने इस सीट से जयशंकर को उतारने से साफ मना कर दिया.



पासवान को भी किया है वादा
वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और एनडीए के घटक दल से राम विलास पासवान इन लोकसभा चुनावों में नहीं लड़े. ऐसे में बीजेपी ने उन्हें भी राज्यसभा की एक सीट देने का वादा कर रखा है.

ये भी पढ़ें: अजीत डोभाल पर इतना भरोसा क्यों करते हैं प्रधानमंत्री मोदी?

सलमान खान ने पीएम मोदी के लिए किया ऐसा ट्वीट, हो गया वायरल
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading