लाइव टीवी

सुदूर नागालैंड में बीजेपी चला रही है बम्पर सदस्यता अभियान

अमिताभ सिन्हा | News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 10:08 PM IST
सुदूर नागालैंड में बीजेपी चला रही है बम्पर सदस्यता अभियान
पूर्वोत्तर के राज्यों में बीजेपी की स्थिति मजबूत हुई है (सांकेतिक तस्वीर)

नगालैंड बीजेपी (Nagaland BJP) के अध्यक्ष अलोंग का दावा है कि जब तक पीएम मोदी (PM Modi) की अपील का असर आदिवासियों (Tribals), धर्म और संस्कृति पर रहेगा, तब तक बीजेपी आगे ही बढ़ती जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 10:08 PM IST
  • Share this:
पीएम मोदी (PM Modi) और उनकी सरकार का पूर्वोत्तर के राज्यों (North-Eastern States) पर ध्यान देना अब रंग लाने लगा है. केंद्रीय मंत्रियों के दौरे और विकास पर पूरा जोर लगाना भी पूर्वोत्तर में बीजेपी की नैय्या पार लगा रहा है. आलम ये है कि त्रिपुरा (Tripura) में बीजेपी अपने दम पर सरकार में है और नगालैंड (Nagaland) में गठबंधन सरकार में शामिल है. भगवा अब पूर्वोत्तर में लहराने लगा है.

नगालैंड बीजेपी (Nagaland BJP) के अध्यक्ष और उच्च शिक्षा मंत्री टेमजें इटना अलोंग का कहना है कि इसका कारण सिर्फ वो कार्यकर्ता नहीं हैं जो बिना डर के दूर-दराज के इलाकों में काम करते रहे बल्कि पीएम मोदी (PM Modi) का नाम और काम है.

'सिर्फ बीजेपी सदस्यों ने वोट किया तो भी जीत जाएगी बीजेपी'
इसका साफ असर दिखा है नगालैंड में जहां बीजेपी को इस बार के सदस्यता अभियान (Membership Campaign) में जबरदस्त सफलता मिली है. अब तक बीजेपी ने कुल 3.30 लाख सदस्य बनाये हैं. आश्चर्य की बात ये है कि राज्य में कुल वोटरों की संख्या सिर्फ 11 लाख ही है. प्रदेश अध्यक्ष टेमजें इटना अलोंग का मानना है कि अगर सिर्फ सदस्यों ने ही बीजेपी के लिए वोट कर दिया तो अपने दम पर ही सरकार बन जाएगी. खास बात ये है कि नगालैंड ईसाई बाहुल्य राज्य है जहां सरकार बनाना तो दूर की बात थी. आज यहां भी बीजेपी गठबंधन सरकार (Coalition Government) में शामिल है और सदस्यता अभियान को बम्पर सफलता मिली है. इसकी तुलना में मेघालय और मिज़ोरम जैसे ईसाई बाहुल्य राज्यो में बीजेपी के लिए खाता खोलना मुश्किल हो जाता है.

'5-10 साल पहले बीजेपी का स्कार्फ पहनने में डरते थे लोग'
नगालैंड बीजेपी (Nagaland BJP) के अध्यक्ष अलोंग का दावा है कि जब तक पीएम मोदी (PM Modi) की अपील का असर आदिवासियों (Tribals), धर्म और संस्कृति पर रहेगा, तब तक बीजेपी आगे ही बढ़ती जाएगी. 5 से 10 साल पहले बीजेपी का स्कार्फ़ लगा कर घूमने में लोग डरते थे. अब वो खौफ कम हो गया है. उधर सदस्यता अभियान में बड़ा रोल अदा बीजेपी के उपमुख्यमंत्री वाई पैटन (Y Patton) ने किया है. इस अभियान की सफलता के बाद अब बीजेपी (BJP) ईसाई बाहुल्य राज्य (Christian Dominant States) में अपने दम पर सरकार बनाने में सफल हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: सरकार ने जारी किया देश का नक्शा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख ऐसे दिखते हैं अलग-अलग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 10:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...