एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हुए बीजेपी-जेडीयू के नेता

मनमुटाव का सारा खेल शुरू हुआ शपथ ग्रहण के दिन से जब जेडीयू को बीजेपी की तरफ से सिर्फ एक मंत्री पद मिला. इसके बाद जेडीयू ने सरकार में शामिल होने से ही इनकार दिया.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 8:03 AM IST
एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हुए बीजेपी-जेडीयू के नेता
(PTI Photo)
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 8:03 AM IST
बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार के कुछ घंटे बाद भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड ने एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. हालांकि दोनों दलों के नेता एक दूसरे के इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे. जदयू ने हज भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. हालांकि सूत्रों ने इसकी जानकारी दी कि जदयू के कार्यक्रम में कोई बीजेपी नेता मौजूद नहीं था. जदयू की इफ्तार में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शामिल हुए.

वहीं दूसरी ओर से बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. उनकी पार्टी में भी कोई जदयू नेता मौजूद नहीं था. राजद नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी बिहार की राजधानी पटना में अपने आवास पर 'इफ्तार' पार्टी आयोजित की. इस आयोजन में जीतन राम मांझी और शिवानंद तिवारी सहित महागठबंधन के कई नेता शामिल हुए.

सुशील मोदी बोले

एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में न आने से जुड़े मुद्दे पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि इफ्तार का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकालना चाहिए. यह मूलरूप से धार्मिक आयोजन है. सुशील मोदी ने कहा कि सभी जगह एक साथ आयोजन होने से असुविधा हुई. सोमवार को लोजपा की इफ्तार पार्टी में एनडीए के सभी नेता एक साथ शामिल होंगे.

रामविलास बोले- नीतीश कुमार की नाराजगी अफवाह, वो हमारे साथ

दरअसल मनमुटाव का सारा खेल शुरू हुआ शपथ ग्रहण के दिन से जब जेडीयू को बीजेपी की तरफ से सिर्फ एक मंत्री पद मिला. इसके बाद जेडीयू ने सरकार में शामिल होने से ही इनकार दिया और दो टूक जवाब दिया कि वो भविष्य में भी मोदी सरकार पार्ट 2 का हिस्सा नहीं बनेगी.

रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार
Loading...

जदयू के जिन नेताओं को रविवार को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई उनमें से तीन बिहार विधानसभा सदस्य श्याम रजक, नरेंद्र नारायण यादव, बीमा भारती, रामसेवक सिंह और लक्ष्मेश्वर राय तथा बिहार विधान परिषद सदस्य अशोक चौधरी, संजय झा एवं नीरज कुमार शामिल हैं.

सुशील मोदी बोले- नीतीश कुमार ने पहले BJP को दिया था ऑफर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...