Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    राजनीति में 20 साल पूरे करने पर BJP ने की PM मोदी की तारीफ, कही ये बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 अक्टूबर को अपने राजनीतिक सफर के 20वें साल में प्रवेश कर गए हैं.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 अक्टूबर को अपने राजनीतिक सफर के 20वें साल में प्रवेश कर गए हैं.

    #20thYearOfNaMo: नरेंद्र मोदी ने 20 सालों के अपने सफर में कई बड़े फैसले लिए, जिस कारण उन्हें इतिहास में जाना जाएगा. चाहे वह अनुच्छेद 370 हो या फिर राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होकर श्रीराम को दंडवत प्रणाम करना.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 7, 2020, 2:58 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 अक्टूबर को अपने राजनीतिक सफर के 20वें साल में प्रवेश कर गए हैं. आज ही के दिन वर्ष 2001 में मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे. लगभग 13 साल तक राज्य का मुख्यमंत्री रहने के बाद 2014 में वह देश के प्रधानमंत्री बने और तभी से देश का नेतृत्व भी कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसके लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी और उनके नेतृत्व की जमकर सराहना की.

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में 7 अक्टूबर 2001 की तारीख एक मील का पत्थर है, जब मोदी ने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. तब से हर बार पिछली जीत से बड़ी जीत मिली. पिछले समर्थन से बड़ा समर्थन मिला. लोकप्रियता का पायदान बढ़ता गया.

    20th Year of NaMo: नरेंद्र मोदी के नेतृ्त्व का 20वां साल, बीजेपी ने गिनाए 20 बड़े काम



    बीजेपी ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सरकार के मुखिया के रूप में मोदी द्वारा पिछले 19 साल के दौरान की कई प्रमुख योजनाओं का विस्तार से ब्योरा जारी किया है. पार्टी ने कहा कि चाहे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल रहा हो, या विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री के रूप में, मोदी लोगों के कल्याण के लिए हमेशा एक योद्धा रहे हैं.

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ‘‘समर्पण, दूरदृष्टि और नि:स्वार्थ भाव से 20 साल से मानवता और मां भारती की सेवा’’ करने के लिए मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा, 'लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए और साल 2001 से लगातार 20 साल तक लोगों की सेवा करने वाले विश्व के एकमात्र नेता नरेंद्र मोदी को ढेर सारी शुभकामनाएं.'

    बीजेपी प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री और भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कुल 6941 दिन पूरे किए हैं. ऐसा निष्कलंक कार्यकाल कम ही देखा गया है. अपनी चिंता किए बगैर उन्होंने जन कल्याण को प्राथमिकता दी. हमेशा देश की संप्रभुता और गौरव को अखंड रखा.'


    पिछले महीने 70 साल पूरा करने वाले मोदी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक के रूप में काम किया. कई वर्षों तक वह संगठन मंत्री रहे. वर्ष 2001 में उन्हें उनके गृह राज्य गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था.

    RSS प्रचारक से CM फिर बेहद लोकप्रिय PM, तस्वीरों में देखिए नरेंद्र मोदी का पूरा सफर

    इसके बाद मोदी ने कभी हार का स्वाद नहीं चखा. उनके नेतृत्व में बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में शानदार सफलता हासिल की. इससे भी बड़ी विजय भाजपा को उनके नेतृत्व में 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली. (PTI इनपुट)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज