Home /News /nation /

बंगाल के भाजपा नेता टीएमसी में तलवार के बल पर जा रहे हैं, कैलाश विजयवर्गीय का आरोप

बंगाल के भाजपा नेता टीएमसी में तलवार के बल पर जा रहे हैं, कैलाश विजयवर्गीय का आरोप

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय. (फाइल फोटो)

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय. (फाइल फोटो)

BJP Kailash Vijayvargiya Bengal TMC: पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव बनर्जी रविवार को त्रिपुरा के अगरतला में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की एक रैली में टीएमसी में लौट आए. राजीव को कुछ हफ्ते पहले भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति का सदस्य बनाया गया था. वह हावड़ा जिले के डोमजुड़ से विधानसभा चुनाव में मुकाबले में उतरे थे, लेकिन सफलता नहीं मिली.

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर विपक्ष को कुचलने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे भाजपा के नेताओं को तलवार के जोर पर अपनी पार्टी में ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “देश में इस्लाम तलवार के बल पे आया और (पश्चिम) बंगाल में जो लोग टीएमसी में जा रहे हैं, वो तलवार के बल पे जा रहे हैं.” अब तक भाजपा के 6 नेता तृणमूल में शामिल हो चुके हैं.

    विजयवर्गीय ने आगे कहा, “बंगाल में एक-एक व्यक्ति पर बीस-बीस, तीस-तीस, चालीस-चालीस, पचास-पचास केस लगा दिए गए हैं. अर्जुन सिंह हमारे सांसद हैं. उनके ऊपर हत्या, डकैती से लेकर भ्रष्टाचार तक 120 केस हैं. इतने सारे झूठे केस लगा दिए हैं. सिर्फ मुझ पर 20 केस चल रहे हैं. हमारे प्रचारक को भी केस में उलझा दिया. इस तरह से जब सरकार विपक्ष को मारने पर तुल जाती है, तो आदमी वहां कैसे जी पाएगा. इसलिए जो भी वहां जा रहे हैं, वो टीएमसी में शामिल हो जाते हैं.”

    मुंबई: दिवाली की लाइटिंग में लिखकर आया ‘ईद-ए मिलाद’, BJP बोली- क्‍या हम पाकिस्‍तान में रह रहे

    भाजपा नेता राजीव बनर्जी टीएमसी में
    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव बनर्जी बीते 31 अक्टूबर को त्रिपुरा के अगरतला में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की एक रैली में टीएमसी में लौट आए. राजीव को कुछ हफ्ते पहले भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति का सदस्य बनाया गया था. वह हावड़ा जिले के डोमजुड़ से विधानसभा चुनाव में मुकाबले में उतरे थे, लेकिन सफलता नहीं मिली.

    भाजपा विधायक कृष्ण कल्याणी भी तृणमूल कांग्रेस में
    बीते 27 अक्टूबर को रायगंज के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कृष्ण कल्याणी भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कल्याणी इस साल के शुरू में हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले पांचवे भाजपा विधायक हैं. वह तृणमूल कांग्रेस के उत्तरी दिनाजपुर जिले के पूर्व अध्यक्ष हैं. वह विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में आ गये थे और उन्हें रायगंज निवार्चन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया था. पिछले कुछ समय से उनका उत्तरी दिनाजपुर जिले में पार्टी के मामलों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी से मतभेद चल रहे थे.

    कल्याणी ने अक्टूबर माह के शुरू में भाजपा छोड़ दिया था, लेकिन उन्होंने भाजपा विधायक के रूप में इस्तीफा नहीं दिया. उनसे पहले, भाजपा के कृष्णनगर उत्तर सीट से विधायक मुकुल राय, बिष्णुपुर सीट से विधायक तन्मय घोष, बगदाह सीट से विधायक विश्वजीत दास, कालियागंज सीट से विधायक सौमेन राय तृणमूल में शामिल हो चुके हैं. आसनसोल लोकसभा सीट से सांसद बाबुल सुप्रियो भी तृणमूल कांग्रेस में आ चुके हैं.

    Tags: BJP, Kailash vijayvargiya, TMC, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर