होम /न्यूज /राष्ट्र /इस दिन मनाया जाएगा किसान-जवान सम्मान दिवस, PM मोदी से है इसका कनेक्शन

इस दिन मनाया जाएगा किसान-जवान सम्मान दिवस, PM मोदी से है इसका कनेक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइल फोटो...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइल फोटो...

भाजपा किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि प्रगतिशील किसानों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार जनों को प ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी का किसान मोर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव ,17 सितंबर को व्यापक तौर पर मनाने का कार्यक्रम बना रहा है. बीजेपी किसान मोर्चा देश के प्रत्येक जनपदों में भारत के कृषि क्षेत्र में ऐतिहासिक भूमिका निभाने वाले, आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को फलीभूत करने वाले प्रगतिशील किसानों और देश के सीमाओं के प्रहरी, बलिदानी, समर्पित, निष्ठावान, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार जनों को सम्मानित करेगा.

भाजपा किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी मनोज यादव ने बताया कि प्रगतिशील किसानों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार जनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के जन्मोत्सव पर उनके द्वारा राष्ट्रीय हित में किए गए कार्यों और उनकी महती भूमिका के लिए सम्मान पत्र देकर उन्हें सम्मानित करेगा. इसके साथ ही बीजेपी किसान मोर्चा नरेंद्र मोदी के द्वारा किसानों की आय को दोगुना करने के लिए और आत्मनिर्भर किसान बनाने हेतु किसान हितेषी कार्यक्रमों- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री स्वाइल हेल्थ कार्ड योजना, प्रधानमंत्री क्रेडिट कार्ड योजना, नीम कोटेड यूरिया योजना एवं  एफपीओ (FPO) का जनपद स्तर तक सूचना पहुंचाने का काम करेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा किसान भाई इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को बीजेपी व्यापक तौर पर सेवा दिवस और सेवा सप्ताह के तौर पर मनाती है. पीएम नरेंद्र मोदी के किसानों के कल्याण के लिए काम को देखते हुए बीजेपी किसान मोर्चा इस साल अपना भी कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

अमेठी में होगा महादंगल
टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर अमेठी (Amethi) में कुश्ती का महादंगल शुरू होने जा रहा है. 2022 के चुनावी दंगल के ठीक पहले केंद्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) दंगल प्रतियोगिता कराने जा रही हैं.

अमेठी के युवाओं को खेल से सीधे जोड़ने के लिए सांसद की पहल पर राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ ने इस बार राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता की मेजबानी इस बार अमेठी को सौंपी है, जो अमेठी के इतिहास में सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा.

Tags: PM Modi, PM Modi Birthday Special, Pm modi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें