बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा- 'मामा' क्रिश्चियन को बचाने की कर रही है पूरी कोशिश

संबित पात्रा ने ट्वीट किया 'कांग्रेस का हाथ क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के साथ'. ये साफ है कि मामा क्रिश्चियन मिशेल को बचाने का कांग्रेस पूरा प्रयास कर रही है.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 4:39 PM IST
बीजेपी का कांग्रेस पर हमला, कहा- 'मामा' क्रिश्चियन को बचाने की कर रही है पूरी कोशिश
संबित पात्रा (सोर्सः ट्विटर)
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 4:39 PM IST
अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गुरुवार को बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, "क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद कांग्रेस डर गई है. उन्होंने क्रिश्चियन मिशेल को बचाने के लिए पूरी टीम भेजी है. कांग्रेस के एल्जो जोसेफ उनकी तरफ से कोर्ट में शामिल हुए. बाद में कांग्रेस ने उनको हटाने का नाटक किया. इन दिनों कांग्रेस के इस पूरे परिवार को नींद नहीं आ रही है."

आगे उन्होंने आगे लिखा कि एल्जो जोसेफ के अलावा क्रिश्चियन मिशेल के दो और वकील हैं विष्णु शंकर और श्रीराम परक्कट. विष्णु शंकर केरल के कांग्रेस नेता के बेटे हैं और परक्कट एनएसयूआई के सदस्य रहे हैं.

संबित पात्रा ने ट्वीट किया 'कांग्रेस का हाथ क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के साथ'. ये साफ है कि मामा क्रिश्चियन मिशेल को बचाने का कांग्रेस पूरा प्रयास कर रही है. आगे उन्होंने कहा कि 10 जनपथ इस मामले में अपने लोगों को मिशेल के टच में रखना चाहती है. मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद से ही कांग्रेस पार्टी घबराई हुई है. यही वजह है कि वह अपनी टीम को मिशेल को बचाने के लिए भेज रही हैं.


Loading...

बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल को पूछताछ के लिए मंगलवार को यूएई से दिल्ली लाया गया था और बुधवार को उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने उसे पांच दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था.


दरअसल, सीबीआई का आरोप है कि अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में अनुमानित तौर पर 39.82 करोड़ यूरो (तकरीबन 2,666 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ. कुल 55.62 करोड़ यूरो में वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए आठ फरवरी 2010 को समझौता हुआ था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जून 2016 में मिशेल के खिलाफ अपने आरोपपत्र में आरोप लगाया था कि उसे अगस्ता वेस्टलैंड से कथित तौर पर तीन करोड़ यूरो (करीब 225 करोड़ रूपये) मिले थे . इस सौदे को हासिल करने के लिए 423 करोड़ रूपए की दलाली के भुगतान का आरोप लगने के बाद भारत ने एक जनवरी, 2014 को भारतीय वायु सेना के लिए 12 अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर खरीदने का करार रद्द कर दिया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->