लाइव टीवी

बिना फेस मास्क लगाए सूरत रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों को बाय-बाय बोलने पहुंचे बीजेपी नेता, कांग्रेस ने कहा- पुलिस करे कार्रवाई

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 2:00 PM IST
बिना फेस मास्क लगाए सूरत रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों को बाय-बाय बोलने पहुंचे बीजेपी नेता, कांग्रेस ने कहा- पुलिस करे कार्रवाई
गिरिजाशंकर मिश्रा के वीडियो से ग्रैब

सूरत (Surat) नगर निगम (एसएमसी) के पार्षद और भाजपा नेता गिरिजाशंकर के एक वीडियो को रेलवे स्टेशन पर प्रवासी कामगारों के चेहरे पर लहराते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था, जिसके बाद कांग्रेस ने पार्षद पर पुलिस कार्रवाई की मांग की.

  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) स्थित सूरत (Surat) में कांग्रेस (Congress) नेताओं ने सूरत नगर निगम (एसएमसी) के पार्षद और भाजपा नेता गिरिजाशंकर मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उनका आरोप है कि उत्तर प्रदेश जा रहे प्रवासी श्रमिकों को देखने के लिए वे बिना फेस मास्क पहने सूरत रेलवे स्टेशन गए थे.

मिश्रा के एक वीडियो को रेलवे स्टेशन पर प्रवासी कामगारों के चेहरे पर लहराते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था, जिसके बाद कांग्रेस ने पार्षद पर पुलिस कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस ने कहा- इनके खिलाफ हो कार्रवाई
सूरत में बमरौली क्षेत्र के वार्ड नंबर 28 से नगरपालिका पार्षद मिश्रा ने 19 मई को अपने फेसबुक पेज पर चार मिनट का एक वीडियो अपलोड किया, जहां वह सूरत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर एक श्रमिक ट्रेन में प्रवासी श्रमिकों को सी ऑफ करने गए थे. सूरत रेलवे अधिकारियों ने कुछ दिन पहले स्टेशन के परिसर में मीडियाकर्मियों और राजनीतिक नेताओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था.



7 मई को, सूरत रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने सूरत शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका, उपाध्यक्ष दीप नाइक, प्रवक्ता किरण रायका और सचिव प्रमोद चौधरी को एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए गिरफ्तार किया जिसमें उन्होंने प्रवासी श्रमिकों के टिकट के पैसे अदा किये थे. कांग्रेस नेताओं पर आईपीसी की धारा 188 और महामारी रोग अधिनियम की धारा तीन के तहत मामला दर्ज किया गया था, उन्हें बाद में छोड़ दिया गया.





बुधवार को, रायका ने मिश्रा के कथित वीडियो को सूरत रेलवे स्टेशन के निदेशक सीआर गरुड़ को भेज दिया. रायका ने कहा, 'रेलवे अधिकारी अन्याय कर रहे हैं क्योंकि वे भाजपा नेताओं को रेलवे स्टेशन पर जाने दे रहे हैं जबकि हमें रोका गया. हमने अधिकारियों को मामला दर्ज करने की सूचना दी है क्योंकि उन्होंने (पुलिस) हमारे साथ ऐसा किया था.'

वीडियो 7 मई का
द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मिश्रा ने बताया, 'वीडियो 7 मई का है और मैंने इसे 19 मई को अपलोड किया ... यह सुबह की बात है और मैं सूरत से यूपी जाने वाले प्रवासी कामगारों को अलविदा कहने के लिए स्टेशन गया था.'

पुलिस अधीक्षक सूरत जीआरपी, महानिदेशक कांठारिया ने कहा, 'हम सीसीटीवी फुटेज की जांच करेंगे और पता लगाएंगे कि घटना कब हुई थी.' बता दें मिश्रा ने जो वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया है वह 7 मई का है. इसके कैप्शन में मिश्रा ने लिखा है- 'लौट कर जल्दी आना , सूरत आप सभी का इंतज़ार करेगा.' वीडियो में मिश्रा शुरू में गमछा बांधे नजर आते हैं. बाद में यह गमछा उनके मुंह से गिर जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading