लाइव टीवी

भाजपा नेता ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में सख्त सजा देने की मांग की

भाषा
Updated: February 12, 2020, 1:11 PM IST
भाजपा नेता ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों में सख्त सजा देने की मांग की
भाजपा नेता माधव भंडारी ने कहा कि ऐसे अपराधियों को बचाने के लिए कानून का दुरुपयोग रोकने की सख्त जरूरत है.

भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए सख्त कानूनों और त्वरित अदालतों के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिशें की जा रही है जो 'खतरनाक' हैं.

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) भाजपा के प्रवक्ता माधव भंडारी (Madhav Bhandari) ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताई और ऐसे मामलों में दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की है. वह 25 वर्षीय लेक्चरर अंकिता पिसुड्डे की मौत पर शोक जताने के लिए मंगलवार की रात एक एनजीओ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. अंकिता को पिछले सप्ताह वर्धा जिले में एक व्यक्ति ने आग लगा दी थी. वह व्यक्ति अंकिता का पीछा करता था.

अंकिता की सोमवार को नागपुर (Nagpur) के एक अस्पताल में मौत हो गई. इसके अलावा औरंगाबाद जिले में पिछले सप्ताह एक 50 वर्षीय दलित महिला ने जब एक व्‍यक्ति को अपने घर में घुसने से रोका, तो उस व्यक्ति ने उस महिला को आग लगा दी. उसकी 03 दिन बाद मौत हो गई. भंडारी ने कहा, 'हाल फिलहाल में ऐसी तीन से चार घटनाएं हुईं. खासतौर से पिछले 7-8 दिनों में, जो चिंता का विषय है.'

उन्होंने ऐसे अपराधों (Crimes) में दोषियों के लिए सख्त सजा की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार और समाज राज्य में ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे. भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए सख्त कानूनों और त्वरित अदालतों के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिशें की जा रही है जो 'खतरनाक' हैं. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे अपराधियों को बचाने के लिए कानून का दुरुपयोग रोकने की सख्त जरूरत है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर भंडारी ने जवाब देने से इंकार कर दिया.
ये भी पढ़ें-  तेलंगाना : महिला से बलात्कार के आरोप में आठ गिरफ्तार, एक फरार 

               महज सात सालों में कांग्रेस और भाजपा को छोड़, कैसे AAP की हुई दिल्ली

 
 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर