कर्नाटक में राजनीतिक संकट : विधायकों पर जोर जबरदस्ती कर रहे हैं डीके शिवकुमार- येदियुरप्पा

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 'लोग डीके शिवकुमार के व्यवहार को देख रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:29 PM IST
कर्नाटक में राजनीतिक संकट : विधायकों पर जोर जबरदस्ती कर रहे हैं डीके शिवकुमार- येदियुरप्पा
बीएस येदियुरप्पा की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:29 PM IST
कर्नाटक में एक बार फिर राजनीतिक आपाधापी का दौर शुरु हो गया है. राज्य में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के 11 विधायकों के इस्तीफे के बाद एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी इस बात को लेकर आशान्वित है कि अगली सरकार उसकी हो सकती है तो वहीं कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के नेता राजधानी बेंगलुरु पहुंच रहे हैं.

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 'लोग डीके शिवकुमार के व्यवहार को देख रहे हैं. उन्होंने स्पीकर के दफ्तर के अंदर जो इस्तीफा देने गए थे उनमें से कुछ विधायकों के त्याग पत्र को फाड़ दिया , यह निंदनीय है.' दरअसल, इस्तीफा देने 14 विधायक पहुंचे थे जिनमें से तीन को कांग्रेस सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार अपने साथ ले गए जबकि 11 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  क्या है कर्नाटक में उथल पुथल करने वाला ऑपरेशन लोटस 3.0?

इसके साथ ही बीजेपी नेता और केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने इस पूरे घटनाक्रम पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि ,' उन्होंने सोचा कि यह उस पार्टी से बाहर आने का समय है और विधायकों के पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन्हें लगा कि विधायक बने रहना उनके निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के हित में अच्छा नहीं है.'

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी, इस पर गौड़ा ने कहा कि, राज्यपाल सर्वोच्च अधिकारी हैं, संवैधानिक जनादेश के अनुसार यदि वह हमें बुलाते हैं, तो निश्चित रूप से हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. हम सबसे बड़ी पार्टी हैं, हमें 105 सीटें हासिल हुई हैं.'

यह भी पढ़ें:  एक्शन में शिवकुमार, क्या बचा पाएंगे कुमारास्वामी की सरकार?

कौन बनेगा सीएम का केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब
Loading...

राज्य में बीजेपी की सरकार बनने की संभावना पर केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री के चेहरे से जुड़े सवाल पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में नई सरकार बनती है तो बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री होंगे.

दूसरी ओर इस आपाधापी के बाद कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव कल बेंगलुरु आ रहे हैं. वह फिलहाल ब्रिटेन में हैं. वहीं राज्य के कांग्रेस प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी कुछ ही देर में बेंगलुरु पहुंचने वाले हैं.

इस्तीफों पर राज्य विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि, मैं अपनी बेटी घर मिलने वाला था, इसलिए मैं घर चला गया, मैंने अपने कार्यालय से इस्तीफा लेने और रसीद देने के लिए कहा है. कल छुट्टी है ऐसे में इस्तीफों को मैं सोमवार को देखूंगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी फिलहाल अमेरिका में हैं और वह रविवार तक स्वदेश लौट आएंगे.

यह भी पढ़ें:  कर्नाटक सरकार पर संकट, 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Karnataka से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...