Oxygen Crisis: राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला, गिरिराज का इटालियन में पलटवार

राहुल गांधी को गिरिराज सिंह ने दिया जवाब. (File pic)

Oxygen Crisis in Covid-19: कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, 'सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी. संवेदनशीलता और सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है.'

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार ने मंगलवार को मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान राज्यसभा में जानकारी दी कि कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर के दौरान विशेष रूप से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी के कारण किसी की भी मौत की जानकारी नहीं दी है. सरकार का कहना है कि ऑक्‍सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई. इस मुद्दे पर मंगलवार को कांग्रेस और बीजपी के बीच वार-पलटवार भी हुआ.

    इसके बाद मंगलवार शाम को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी. संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है.' बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान पूरे देश में ऑक्‍सीजन की कमी की खबरें सामने आईं थी. अस्‍पतालों में भी ऑक्‍सीजन की कमी का असर मरीजों के इलाज पर पड़ रहा था.





    वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने अलग अंदाज में हमला बोला. उन्‍होंने इटैलियन भाषा में ट्वीट कर क‍हा, 'मैं इस प्रिंस के लिए कुछ कहना चाहता हूं. उनके पास पहले भी बुद्धि नहीं थी, अब भी नहीं है और हमेशा के लिए नहीं रहेगी. यह सारी सूची राज्‍यों द्वारा तैयार की गई है. आप कांग्रेस शासित अपने राज्‍य की सरकार से सूची मॉडिफाई करने को कह सकते हैं. तब तक झूठ न बोलें.'

    वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पंवार पर 'गलत सूचना देकर संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत नहीं हुई.' कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि वह मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस लाएंगे, क्योंकि उन्होंने सदन को 'गुमराह' किया है.

    वेणुगोपाल ने कहा कि सभी ने देखा है कि राष्ट्रीय राजधानी सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कैसे लोगों की मौत हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.