लाखों की नई करंसी के साथ भाजपा नेता को पुलिस ने दबोचा, पार्टी ने किया सस्पेंड

तस्वीर: Getty Images
तस्वीर: Getty Images

भाजपा के एक नेता को छह कोयला माफिया के साथ पुराने नोट बदलने की कोशिश करते मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

  • News18India
  • Last Updated: December 6, 2016, 11:06 PM IST
  • Share this:
कोलकाता। भाजपा के एक नेता को छह कोयला माफिया के साथ पुराने नोट बदलने की कोशिश करते मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पश्चिम बंगाल के वर्दवान जिले से इसी वर्ष भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके भाजपा नेता मनीष शर्मा को बागुईहटी से तब गिरफ्तार किया गया, जब वह बड़ी मात्रा में पुराने नोट बदलवाने की कोशिश कर रहे थे।

कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शर्मा के साथ खनन व्यवसाय से जुड़े छह अन्य लोगों को भी पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो उन्हें बदलने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोलकाता के उत्तर में पुलिस ने उन्हें पकड़ा है। कई लाख रूपए भी जो पुराने और नए नोटों में है, बरामद किये गए हैं।

मनीष शर्मा की गिरफ्तारी पर राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने न्यूज़ 18 इंडिया को फ़ोन पर बताया के मनीष चुनाव के दौरान कुछ महीने भाजपा के साथ थे। चुनाव के बाद उनसे रानीगंज के देखरेख की ज़िम्मेदारी वापस ले ली गयी थी। गिरफ्तारी के बाद मनीष को पार्टी ने मेम्बरशिप से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही निर्दोष पाये जाने पर ही मेम्बरशिप वापस दी जायेगी। मनीष के साथ कितने लाख रकम पुराने और कितनी नए नोटों में थी,  इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज