रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए महाराष्ट्र में हाहाकार, कंपनी निर्माता से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर

बीजेपी के विधान परिषद के नेता प्रवीण दरेकर रेमडेसिवीर बनाने वाली कंपनी के निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ राजेंद्र सिंगणे से मिलने के लिए उनके बंगले पर पहुंचे .

बीजेपी के विधान परिषद के नेता प्रवीण दरेकर रेमडेसिवीर बनाने वाली कंपनी के निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ राजेंद्र सिंगणे से मिलने के लिए उनके बंगले पर पहुंचे .

Maharashtra latest news: रेमडेसिवीर बनाने वाली कंपनी के निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर दोनों ने भरोसा दिलाया कि वह महाराष्ट्र को रेमडेसिवीर आवश्यकतानुसार देने के लिए तैयार हैं लेकिन जो कानूनी चीजें हैं उसको तुरंत सरकार हल करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:57 PM IST
  • Share this:
पुणे. पुणे के जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर रेमडेसिवीर इंजेक्शन ना मिलने के विरोध में बैठे कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों की तस्वीरें चौंकाने वाली है महाराष्ट्र भर से इस तरीके की अलग-अलग तस्वीरें दिखाई पड़ रही हैं मुंबई के मंत्रालय में लगातार आ रहे रेमडेसिवीर की डिमांड को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और FDA मंत्री राजेंद्र सिंगणे ने एक महत्वपूर्ण बैठक की.

बैठक के तुरंत बाद बीजेपी के विधान परिषद के नेता प्रवीण दरेकर रेमडेसिवीर बनाने वाली कंपनी के निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ राजेंद्र सिंगणे से मिलने के लिए उनके बंगले पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन देने के लिए कंपनी तैयार है बशर्ते जो कानूनी दांवपेच हैं उसको सरकार तुरंत हल करें साथ ही राजनीतिक बयानबाजी देने की बजाय काम पर ध्यान दें.

Youtube Video


निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर दोनों से दिलाया भरोसा
रेमडेसिवीर बनाने वाली कंपनी के निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर दोनों ने भरोसा दिलाया कि वह महाराष्ट्र को रेमडेसिवीर आवश्यकतानुसार देने के लिए तैयार हैं लेकिन जो कानूनी चीजें हैं उसको तुरंत सरकार हल करें. फूड एंड ड्रग्स प्रशासन के मंत्री राजेंद्र सिंगणे ने कहा कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की किल्लत है और इसको लेकर जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह जिसको जरूरत हो उसी को रेमडेसीवीर इंजेक्शन दें और इसकी कालाबाजारी न हो.



जल्द खत्म हो जाएगी रेमडेसिवीर की किल्लत



वहीं स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अगले कुछ दिनों में रेमडेसिवीर की किल्लत खत्म हो जाएगी और कंपनियों का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन शुरू है तब तक जिसको जरूरत हो वही रेमडेसिवीर इंजेक्शन ले और इसका ध्यान लोकल प्रशासन रखें.

ये भी पढ़ें- CBSE Board Exam News: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर 10 बड़े अपडेट्स, जानना है जरूरी

यानि साफ है कि कोरोना के समय जान बचाने वाली महत्वपूर्ण इंजेक्शन के तौर पर सामने आई रेमडेसिवीर दवा इन दिनों महाराष्ट्र सरकार के लिए चिंता का सबब बनाए हुए हैं. सरकार की कोशिश है कि किसी भी तरीके से कोरोना केसेस कम होने तक सप्लाई कम न हो और इसके लिए हर प्रयास सरकार की तरफ से किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज