BJP नेता का दावा- जल्द संन्यास लेकर धोनी भी जॉइन करेंगे टीम मोदी!

पासवान के मुताबिक ये बातचीत काफी पहले से चल रही थी और धोनी जल्द संन्यास लेकर बीजेपी से जुड़ जाएंगे.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:17 PM IST
BJP नेता का दावा- जल्द संन्यास लेकर धोनी भी जॉइन करेंगे टीम मोदी!
क्या धोनी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं?
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:17 PM IST
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन करने के बाद अब कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी कयास लगने शुरू हो गए हैं. बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने तो ये दावा भी कर दिया है कि धोनी जल्दी ही 'टीम मोदी' का हिस्सा बनने जा रहे हैं. पासवान के मुताबिक ये बातचीत काफी पहले से चल रही थी और अगर उनकी कोशिशें रंग लायीं तो धोनी जल्द संन्यास लेकर बीजेपी से जुड़ सकते हैं.

क्या है दावा?


संजय पासवान ने निजी समाचार चैनल आज तक से बातचीत में दावा किया है कि उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के संबंध में कई बार धोनी से मुलाक़ात की है. धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. पासवान ने कहा कि क्रिकेट के जरिए धोनी ने देश काफी सेवा कर ली है अब वो समाज और देश की सेवा के लिए राजनीति में आने जा रहे हैं.

हालांकि पासवान ने ये स्पष्ट किया है कि धोनी ने इस बारे में अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है. गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनावों से पहले 'संपर्क फॉर समर्थन' नाम का एक अभियान शुरू किया हटा जिसके तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी धोनी से मुलाक़ात की थी. हालांकि शाह ने इसे औपचारिक मुलाक़ात ही बताया था. संजय पासवान के मुताबिक धोनी के साथ-साथ उनकी नजर कई अन्य सेलिब्रिटी पर भी हैं जो अन्य क्षेत्रों में देश का नाम रोशन कर रहे हैं.

धोनी से पहले ये क्रिकेटर भी ज्वाइन कर चुके हैं पॉलिटिक्स
अगर धोनी पॉलिटिक्स ज्वाइन करते हैं तो वे उन भारतीय क्रिकेटर्स के क्लब में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने पहले क्रिकेट में करिश्मा दिखाया और बाद में पॉलिटिक्स में भी किस्मत आजमाई. रोचक बात यह है कि भारत में ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है. हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की 2011 का वर्ल्ड कप विनर टीम के साथी रहे गौतम गंभीर ने क्रिकेट के बाद पॉलिटिक्स में हाथ आजमाया था और वे सफल भी रहे. लेकिन इन खिलाड़ियो में सबसे वरिष्ठ हैं मंसूर अली खान पटौदी. इंडिया के लिए 46 टेस्ट खेलने वाले पटौदी ने 41 मैचों में कप्तानी की थी. लेकिन क्रिकेट छोड़ने के बाद वो पहले विशाल हरियाणा पार्टी से 1971 में और फिर 1991 में कांग्रेस की टिकट पर भोपाल से चुनाव लड़े और हारे.

उनके बाद से चेतन चौहान, कीर्ति आजाद, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे खिलाड़ियों ने सफल राजनीतिक पारी खेली है. लेकिन वहीं मनोज प्रभाकर, मोहम्मद कैफ, विनोद कांबली और श्रीसंत जैसे खिलाड़ी भी रहे हैं, जिनके राजनीतिक करियर शुहू होते ही फेल हो गए थे.
Loading...

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब यहां जाएंगे कोहली-धोनी!

World Cup: हार के बाद खिलाड़ियों ने लिखे इमोशनल मैसेज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...