पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए- सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोलियम मंत्री से बोलना चाहिए कि इस मामले को पेट्रोलियम मंत्री की तरह न सोचकर आर्थिक मामलों के मंत्रालय की तरह सोचें और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए.

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 2:38 PM IST
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए- सुब्रमण्यम स्वामी
सुब्रमण्यम स्वामी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 2:38 PM IST
विपक्षी दलों की ओर से बुलाए गए भारत बंद पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि विपक्ष को प्रदर्शन करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्त मंत्रालय को यह बताएं कि माइक्रो इकॉनमिक्स पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि एक ऐसा रास्ता बनाएं जिससे  पेट्रोल  की कीमत 40 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा ना हो सके.

स्वामी ने कहा कि जब क्रूड ऑयल की कीमतें बढ़ती हैं तो यह माइक्रोनॉमिक्स हैं और मैं इसके पक्ष में नहीं हूं. इसमें केवल दो पक्ष होते हैं, (खरीददार और विक्रेता) लेकिन यहां पूरी अर्थव्यवस्था शामिल है है तो यह मैक्रो इकॉनमिक्स है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पेट्रोल की मैक्रो इकोनॉमिक्स कीमत 40 रुपए है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोलियम मंत्री से बोलना चाहिए कि इस मामले को पेट्रोलियम मंत्री की तरह न सोचकर आर्थिक मामलों के मंत्रालय की तरह सोचें और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए.

यह भी पढ़ें:  अस्पताल ले जाते वक्त दो वर्षीय बच्ची की मौत, पिता बोले- 'रोड जाम नहीं होती तो शायद बच जाती'

तेल की बढ़ती कीमतों और रुपए में जारी गिरावट ने कांग्रेस को मोदी सरकार पर हमला करने का एक सुनहरा मौका दिया है. इन दोनों मुद्दों को भुनाने के मकसद से कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. इस बंद में कांग्रेस समेत 21 पार्टियां शामिल हुई हैं. बंद का असर आम जन-जीवन पर पड़ रहा है. भारत बंद सुबह 9 बजे से शुरू हुआ है जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा. इस राष्ट्रव्यापी बंद के चलते कुछ राज्यों ने स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी भी घोषित कर दी है.



यह भी पढ़ें: भारत बंद के दौरान कई जगह हिंसा, कहीं जलाए टायर तो कहीं तोड़ी गाड़ियां- देखें तस्वीरें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर