होम /न्यूज /राष्ट्र /निर्मला सीतारमण के 'ओला-उबर' वाले बयान का BJP ने किया समर्थन

निर्मला सीतारमण के 'ओला-उबर' वाले बयान का BJP ने किया समर्थन

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ओला-उबर भी ऑटो सेक्टर के मंदी के लिये जिम्मेदार हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ओला-उबर भी ऑटो सेक्टर के मंदी के लिये जिम्मेदार हैं.

दो दिन पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा था कि ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) ने भी माना की ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में आई मंदी के लिए ओला और उबर जिम्मेदार हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम (BJP spokesperson Zafar Islam) ने कहा कि ओला-उबर भी ऑटो सेक्टर के मंदी के लिये जिम्मेदार हैं.

    दो दिन पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा था कि ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी के किए ओला और उबर को जिम्मेदार माना था. वित्त मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर बीएस 6 और लोगों की सोच में आए बदलाव का असर पड़ रहा है, लोग अब गाड़ी खरीदने की बजाय ओला या उबर को तरजीह दे रहे हैं.

    निर्मला सीतारमण के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने उनके बयान पर कड़ा रुख अख्तियार किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर सीधा निशाना साधते हुए ट्वीटर पर लिखा, ‘चुनाव से पहले बोला गया था कि ओला और उबर ने रोजगार बढ़ाए हैं. लेकिन अब बोला जा रहा है कि ओला उबर की वजह से ऑटो सेक्टर में मंदी आ गई है. उन्होंने लिखा कि बीजेपी सरकार अर्थव्यव्स्था के मामले में इतनी कनफ्यूज क्यों है?'

    मारूति ने भी सीतारमण के बयान को किया खारिज
    वित्त मंत्री के बयान को कांग्रेस ने ही नहीं, बल्कि मारुति कंपनी ने भी खारिज कर दिया है. मारुति सुजुकी इंडिया के तरफ से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि ओला और उबर ऑटो इंडस्ट्री में मंदी का ठोस कारण नहीं है. मारुति ने ये भी कहा कि बीते छह सालों में ओला और उबर की मौजूदगी में ऑटो इंडस्ट्री ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

    बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम
    बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम


    मेट्रो सिटी में ऑटो सेक्टर में हुआ असर
    निर्मला सीतारमण के बयान पर हर तरफ से सवाल खड़े किए जा रहे हैं. लेकिन बीजेपी इन बातों से इत्तेफाक नहीं रखती है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ज़फर इस्लाम ने कहा कि मेट्रो पोलिटन सिटी में ओला-उबर का चलन बढ़ा है, और इस चलन से थोड़ी मात्रा में ऑटो सेक्टर में असर पड़ा है.

    गडकरी ने किया था वित मंत्री का बचाव
    एक दिन पहले ही केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑटो सेक्टर में मंदी पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान का बचाव किया था. गडकरी ने कहा था कि सीतारमण के बयान को गलत समझा गया, उन्होंने कहा था कि ऑटो सेक्टर में मंदी की कई वजह हैं. ओला-उबर का इस्तेमाल बढ़ना भी उनमें से एक है.

    महमूद मदनी बोले- पूरे देश में हो NRC, पता चल जाएगा कितने घुसपैठिए

    Tags: Nirmala Sitaraman, Nirmala sitharaman, Nitin gadkari, Ola ride, Uber

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें