Home /News /nation /

कर्नाटक में फिर होगा नेतृत्व परिवर्तन? CM बोम्मई से खुश नहीं पार्टी, युवा चेहरे को मिल सकती है कमान

कर्नाटक में फिर होगा नेतृत्व परिवर्तन? CM बोम्मई से खुश नहीं पार्टी, युवा चेहरे को मिल सकती है कमान

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (फाइल फोटो)

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (फाइल फोटो)

BJP Leadership Unhappy With Karnataka CM Basavaraj Bommai: कर्नाटक में फिर से मुख्यमंत्री बदला जा सकता है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी की टॉप लीडरशिप मुख्यमंत्री के तौर पर बसवराज बोम्मई के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है और राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए एक बेहतर और ऊर्जावान चेहरे को सामने लाना चाहती है. सीएम के तौर पर यह नया चेहरा राज्य में राजनीतिक प्रभाव रखने वाले लिंगायत समुदाय से हो सकता है. इसके अलावा पार्टी किसी दलित चेहरे को भी सीएम के तौर पर चुन सकती है.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरु: कर्नाटक में फिर नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी की टॉप लीडरशिप (BJP Leadership) मुख्यमंत्री के तौर पर बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है और राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के लिए एक बेहतर और ऊर्जावान चेहरे को सामने लाना चाहती है.

सूत्रों के अनुसार , बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व सीएम बसवराज बोम्मई के प्रदर्शन से खुश नहीं है. हालांकि पार्टी संगठन फिलहाल 5 राज्यों में जारी विधानसभा चुनावों में व्यस्त है. इन चुनावों के समाप्त होने के बाद कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर पार्टी बड़ा फैसला ले सकती है.

सूत्रों ने बताया कि, राज्य में हुए उपचुनाव और निकाय चुनावों में मिली हार से बीजेपी हाईकमान नाराज है. सीएम बसवराज बोम्मई के हंगल जिले में भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. इन चुनाव परिणामों के बाद पार्टी को 2023 में कर्नाटक में होने वाले असेंबली इलेक्शन की चिंता सताने लगी है. इसके अलावा कई मंत्री और विधायक भी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिखर गई कांग्रेस! राहुल गांधी और प्रियंका के दौर में नहीं टिके युवा नेता, देखें पार्टी छोड़ने वालों की लिस्ट

इन सभी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले किसी युवा चेहरे को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंप सकता है. सीएम के तौर पर यह नया चेहरा राज्य में राजनीतिक प्रभाव रखने वाले लिंगायत समुदाय से हो सकता है. इसके अलावा पार्टी किसी दलित चेहरे को भी सीएम के तौर पर चुन सकती है.

वहीं दूसरी ओर पार्टी कर्नाटक कैबिनेट में भी फेरबदल कर सकती है और के एस ईश्वरप्पा, मुरुगेश निरानी, ​​सीसी पाटिल और प्रभु चौहान जैसे वरिष्ठ मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि बीजेपी पहले मुख्यमंत्री को बदलेगी और फिर कैबिनेट का पुर्नगठन होगा.

Tags: BJP, CM Basavaraj Bommai, Karnataka

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर