गोवा विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी को झटका, 25 साल बाद हारी पणजी सीट

कांग्रेस उम्मीदवार एंटानासियो मोनसेराट्टे ने पणजी सीट पर 1,775 वोटों से जीत दर्ज की.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:52 PM IST
गोवा विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी को झटका, 25 साल बाद हारी पणजी सीट
एंटानासियो मोनसेराट्टे
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:52 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में जहां एक तरफ बीजेपी शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है, लेकिन उसे गोवा विधानसभा उपचुनाव में झटका लगा है. बीजेपी गोवा की पणजी सीट हार गई है. पणजी सीट गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई थी.

कांग्रेस उम्मीदवार एंटानासियो मोनसेराट्टे ने पणजी सीट पर 1,775 वोटों से जीत दर्ज की. बीजेपी ने दिवंगत मुख्यमंत्री के बेटे उत्पल को टिकट देने से इनकार करते हुए इस सीट पर बीजेपी के पूर्व विधायक सिद्धार्थ कूनकोलिनकर को मैदान में उतारा था.




Loading...

जीत के बाद कांग्रेस उम्मीदवार एंटानासियो मोनसेराट्टे ने कहा, "यह कांग्रेस पार्टी की जीत और विकास के लिए वोट है. पणजी पिछले कई सालों से विकास से वंचित है."

बता दें कि पर्रिकर पणजी सीट से पहली बार 1994 में चुनाव जीते थे. वह इस सीट पर 2014 में रक्षा मंत्री बनने तक बने रहे. उनकी अनुपस्थिति में उनके सहयोगी कूनकोलिनकर ने दो बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया. 2018 में राज्य की राजनीति में वापसी पर पर्रिकर को एक बार फिर पणजी से विधायक चुना गया था.

बता दें कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में इस वक्त बीजेपी के 12 विधायक हैं. उसे एमजीपी, जीपीएफ और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2019: वायनाड से राहुल गांधी दो लाख से ज्यादा वोटों से जीते

ओडिशा में नवीन पटनायक की धाक बरकरार, चौथी बार बनेंगे सीएम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...