बीजेपी ने अरुण जेटली के सफरनामे पर बनाया Video, अमित शाह ने किया शेयर

बीजेपी (BJP) नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Finance Minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद एम्स मे निधन हो गया.

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 11:49 AM IST
बीजेपी ने अरुण जेटली के सफरनामे पर बनाया Video, अमित शाह ने किया शेयर
बीजेपी नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटलीका शनिवार को लंबी बीमारी के बाद एम्स मे निधन हो गया.
News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 11:49 AM IST
बीजेपी (BJP) नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Finance Minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) अब हमारे बीच नहीं रहे. लंबी बीमारी के बाद अरुण जेटली का शनिवार दोपहर को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया. अरुण जेटली न केवल बीजेपी ने बड़े नेता थे, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकीलों में शामिल थे. अरुण जेटली जब लोकसभा में बोलते थे तो उन्हें सुनने वाले विपक्षी दल के नेता भी उनके कायल हो जाते थे. अरुण जेटली एक प्रखर वक्ता थे. भारतीय जनता पार्टी ने उनके निधन पर एक वीडियो तैयार किया है, जिसमें उनके संघ से जुड़ने से लेकर वित्त मंत्री बनने तक के सफरनामे को दिखा गया है. इस वीडियो को गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट में भी शेयर किया है.



4 मिनट 36 सेकेंड के इस वीडियो में अरुण जेटली की जिंदगी के हर पहलू को छूने की कोशिश की गई है. लोकसभा में उनके भाषण से लेकर किसी भी मुद्दे पर उनके नजरिए को दिखाया गया है. इस वीडियो को डालने से पहले बीजेपी ने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया गया कि भारत ने आज एक मुखर सांसद गंवाया है. देश की सुप्रीम कोर्ट ने एक मेधावी वकील गंवाया है और भाजपा ने अपने यशस्वी नेताओं में से एक नेता गंवाया है. परमात्मा से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को चिर शांति दें.
Loading...

गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार सुबह दिल्ली के एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. अरुण जेटली को 9 अगस्त को भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सीने में संक्रमण और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद भर्ती कराया गया था. हालांकि डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती रही और उन्हें बाद में लाइव सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा था. निधन के बाद जेटली के पार्थिव शरीर को दिल्ली के कैलाश कॉलोनी स्थित उनके आवास पर ले जाया गया था. जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित विभिन्न नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...