भविष्य की योजनाओं के लिए BJP ने किया मंथन, एक लाख हेल्थ वॉलिंटियर्स को किया जाएगा तैनात

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भूपेंद्र यादव ने कहा, जिस तरह से बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हो रही है और जिस तरह की खबर आ रही है कि हजारों लोग बेघर हो गए हैं और महिलाओं को लगातार अपमानित किया जा रहा है पार्टी के द्वारा इसकी निंदा की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में पार्टी के नेताओं को तीन मुख्य मुद्दों पर काम करने को कहा गया है. भूपेंद्र यादव का कहना है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) कम हो गई है और पार्टी ने तय किया है कि देश में एक लाख से ज्यादा हेल्थ वॉलिंटियर तैयार करने के अभियान चलाई जाएगी.

हेल्थ वॉलिंटियर को स्वास्थ्य जुड़ी हुई कुछ जानकारियां दी जाएंगी ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके. ट्राइबल मोर्चा को वन धन योजना को आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी दी गयी ताकि आदिवासियों की आय बढ़ाई जा सके. किसान मोर्चा को जिम्मेदारी दी गई है कि किसानों की आय बढ़ाने का काम  दिया गया है. महिला मोर्चा कोई यह जिम्मेदारी दी गई है कि कुपोषण को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार जिस योजना चला रही है इस अभियान में अपनी सहभागिता दे.

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर भी हुई चर्चा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पार्टी के महासचिव और मोर्चा प्रमुखों के बैठक में बंगाल चुनाव के बाद हुए हिंसा पर भी चर्चा हुई. भूपेंद्र यादव ने कहा, जिस तरह से बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हो रही है और जिस तरह की खबर आ रही है कि हजारों लोग बेघर हो गए हैं और महिलाओं को लगातार अपमानित किया जा रहा है पार्टी के द्वारा इसकी निंदा की है. बंगाल की घटना की डिजिटल माध्यम से सभी प्रदेश में जानकारी दी गई. उनका कहना है कि पार्टी बंगाल की जनता के साथ खड़े हैं.
सेवा ही संगठन को लेकर के भी हुई चर्चा

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पार्टी के महासचिव हो और प्रकोष्ठ के प्रमुखों के साथ सेवा ही संगठन की भी चर्चा हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह का कहना है कि कोरोना पार्टी ने देश की जनता की सेवा को लेकर के काफी कुछ काम किया.




एक सवाल के जवाब में भूपेंद्र यादव ने उत्तर प्रदेश में संभावित कैबिनेट की फेरबदल की इस बैठक में चर्चा से इनकार किया

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज