नीतीश पर बीजेपी ने बनाया दबाव, सांसद निशिकांत बोले- शराबबंदी कानून में हो संशोधन

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शराबबंदी पर नीतीश कुमार के सामने रखी मांग.
बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शराबबंदी पर नीतीश कुमार के सामने रखी मांग.

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने पिछले कार्यकाल में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की थी. नीतीश कुमार पर बीजेपी (BJP) के सांसदों ने अभी से इस फैसले को वापस लेने की मांग करनी शुरू कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 8:55 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) के नतीजों को देखने के बाद जिस तरह के कयास लगाए जा रहे थे वैसा ही कुछ अब देखने को भी मिलने लगा है. बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर बीजेपी (BJP) अभी से दबाव बनाने लगी है. बीजेपी चाहती है कि सूबे के मुख्यमंत्री तो नीतीश कुमार ही रहें लेकिन सत्ता की बागडोर उसके हाथों में रहे. इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार ने अपने पिछले कार्यकाल में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की थी. ऐसे में उम्मीद थी कि अगर नीतीश कुमार फिर से सत्ता में आते हैं तो सरकार का ये फैसला आगे भी लागू रहेगा लेकिन नीतीश कुमार पर बीजेपी के सांसदों ने अभी से इस फैसले को वापस लेने की मांग करनी शुरू कर दी है.

झारखंड की गोड्डा सीट से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार से शराब बंदी कानून में कुछ संशोधन करने की मांग की है. निशिकांत दुबे ने ट्विटर पर लिखा, 'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से आग्रह है कि शराब बंदी में कुछ संशोधन करें, क्योंकि जिनको पीना या पिलाना है वे नेपाल, बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ का रास्ता अपनाते हैं. इससे राजस्व की हानि, होटल उद्योग प्रभावित और पुलिस, एक्साइज भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं.'






बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राज्य में शराबबंदी एक बड़ा मुद्दा था. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि शराबबंदी के कारण बिहार के बेरोजगार युवा शराब तस्कर बन गए हैं. उन्होंने नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों पर आरोप लगाया कि सभी लोग अच्छी तरह जानते हैं कि ​बिहार में शराब बंदी के बाद से क्या स्थिति हुई है.

इसे भी पढ़ें :- Opinion : यूं ही नीतीश को बिहार का सीएम नहीं बना रही बीजेपी, इसके पीछे है ये रणनीति

चिराग पासवान के इस बयान पर नीतीश कुमार ने भी जवाब देते हुए उन्हें बच्चा तक कह दिया था. नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को लेकर कुछ लोग मुझसे चिढ़ते हैं. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के बयान से किसी ब​च्चे को पब्लिसिटी मिल रही है तो क्या बुराई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज