Home /News /nation /

पुडुचेरी में बोले PM मोदी- कांग्रेस हाईकमान के चप्पल उठाने में एक्सपर्ट थे नारायणसामी, क्या ऐसी सरकार चुनेंगे?

पुडुचेरी में बोले PM मोदी- कांग्रेस हाईकमान के चप्पल उठाने में एक्सपर्ट थे नारायणसामी, क्या ऐसी सरकार चुनेंगे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पुडुचेरी (Puducherry) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता वेलू नारायणसामी और राहुल गांधी के बीच हुए एक वाकये का जिक्र किया.

    पुडुचेरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Election 2021)से पहले गुरुवार को पुडुचेरी में एक रैली की. इस दौरान पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस के हाईकमान कल्चर को लेकर तंज कसे. मोदी ने कहा कि इस कल्चर से पुडुचेरी को नुकसान हुआ. आपके पूर्व CM अपनी पार्टी के टॉप लीडर की चप्पल उठाने में एक्सपर्ट थे. पुडुचेरी एक ऐसी सरकार की हकदार है, जिसकी हाईकमान यहां के लोग हों, न कि दिल्ली में बैठा कांग्रेस नेताओं का एक छोटा ग्रुप. NDA यह भरोसा देगा कि अगली सरकार लोगों की होगी.

    इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता वेलू नारायणसामी और राहुल गांधी के बीच हुए एक वाकये का जिक्र किया. पीएम ने नारायणसामी और राहुल के बीच जिस वाकये का जिक्र किया उसमें पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेता से झूठ बोला था.

    पीएम ने अप्रत्यक्ष तौर पर इसी महीने की शुरुआत में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा- ‘कुछ दिनों पहले पूरे देश ने एक वीडियो देखा था. एक असहाय महिला चक्रवात और बाढ़ के दौरान पुडुचेरी सरकार की उपेक्षा की शिकायत कर रही थी. पुडुचेरी के पूर्व सीएम ने देश को सच बताने के बजाय, महिला के शब्दों का गलत अनुवाद किया. उन्होंने लोगों और अपने ही नेता से झूठ बोला.’

    पुडुचेरी में नहीं हो सकते हैं चुनाव?
    मोदी ने कहा कि क्या ऐसी पार्टी जिसकी संस्कृति झूठ पर आधारित है, कभी लोगों की सेवा कर सकती है? गुजरात, जम्मू-कश्मीर, लेह-लद्दाख में हो सकते हैं लेकिन पुडुचेरी में नहीं! पुडुचेरी के लोग अब कांग्रेस की लोकतंत्र विरोधी मानसिकता को सजा देंगे!

    पीएम ने कहा कि पांच साल में पुडुचेरी में कांग्रेस ने दिखाया कि वे राष्ट्रीय स्तर पर कैसे काम करते हैं. हमारे औपनिवेशिक शासकों में फूट डालो और राज करो की नीति थी. कांग्रेस के पास फूट डालो, झूठ बोलो और राज करो की नीति है. कभी-कभी, उनके नेता क्षेत्र और समुदाय के खिलाफ समुदाय के खिलाफ क्षेत्र रखते हैं. वे झूठ बोलने में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेता हैं. कांग्रेस नेता यहां आते हैं और कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए एक मत्स्य पालन मंत्रालय बनाएंगे.

    एनडीए पुडुचेरी को बेस्ट बनाएगा- पीएम
    प्रधानमंत्री ने कहा कि सच्चाई यह है कि मौजूदा एनडीए सरकार ने 2019 में मत्स्य पालन के लिए मंत्रालय बनाया है. मत्स्य पालन के लिए आवंटित बजट केवल 2 वर्षों में 80% से अधिक हो गया है. अटल जी की पिछली एनडीए सरकार में जनजातीय समुदायों के लिए एक मंत्रालय बनाया गया था.आज संसद में कांग्रेस की सीटें सबसे कम हैं! सामंती, संरक्षण, वंशवाद की राजनीति की उनकी संस्कृति समाप्त हो रही है! भारत युवा, आकांक्षी और दूरदर्शी है.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पुडुचेरी सबसे अच्छा हो! एनडीए पुडुचेरी को बेस्ट बनाना चाहता है. बेस्ट से मेरा मतलब है – बी- बिजनेस हब, ई- शिक्षा हब, एस- स्प्रीचुअल हब, टी- टूरिज्म हब. विभिन्न क्षेत्रों में एनडीए सरकार के सुधार से आईटी, फार्मा, कपड़ा और कई अन्य क्षेत्रों में मदद मिलेगी. सरकार स्टार्ट-अप इंडिया कार्यक्रम के तहत स्टार्ट-अप्स को प्रोत्साहित कर रही है. हालिया पीएलआई योजनाओं से उद्यमियों को मदद मिलेगी.

    Tags: BJP, Congress, Narendra modi, Puducherry Assembly Election 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर