बीजेपी ने संगठन में किए दो बड़े बदलाव, तमिलनाडु की वनती बनाई गईं राष्ट्रीय महिला मोर्चा की अध्यक्ष

अमिताभ चक्रवर्ती बनाए गए नए राज्य महासचिव (संगठन) (फोटो: बीजेपी बंगाल वेबसाइट)
अमिताभ चक्रवर्ती बनाए गए नए राज्य महासचिव (संगठन) (फोटो: बीजेपी बंगाल वेबसाइट)

भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को संगठन में तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के दो चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी दी है. यह दोनों नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने संगठन में दो बड़े बदलाव किए हैं। पार्टी ने तमिलनाडु की वनती श्रीनिवासन (Vanathi Shrinivasan) को राष्ट्रीय बीजेपी महिला मोर्चा की कमान दी है. जबकि, पश्चिम बंगाल में राज्य महासचिव (संगठन) के तौर पर अमिताभ चक्रवर्ती (Amitava Chakraborty) को नियुक्त किया है. खास बात है कि इन दोनों राज्यों में 2020 में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं.

कौन है वनती श्रीनिवासन?
पेशे से वकील वनती खुलकर भारत में लैंगिक अल्पसंख्यकों का खुलकर समर्थन करती हैं. उन्होंने 2011 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद 2016 में उन्होंने फिर एक बार राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन हार गईं. हालांकि, कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा में 33,113 वोट मिलने के कारण उनकी काफी तारीफ हुई थी. इससे पहले वे राज्य में बीजेपी की वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम कर रही थीं. इससे पहले पश्चिम बंगाल में जॉइंट सेक्रेटरी पद पर काम कर रहे अमिताभ चक्रवर्ती को राज्य महासचिव (संगठन) बनाया गया है. इससे पहले यह जिम्मेदारी सुब्रतो चट्टोपाध्याय संभाल रहे थे.

कांग्रेस भी कर सकती है पार्टी में बड़े बदलाव
बीते महीने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल का पार्टी प्रमुख बनाया गया है. उम्मीद की जा रही है कि सोनिया गंधी बिहार चुनाव के बाद पार्टी में कई बड़े बदलाव कर सकती हैं. बीते सितंबर में कांग्रेस ने भी बड़े संगठनात्मक बदलाव किए थे. इसमें गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कई बड़े नामों को पद से हटाया गया था. बंगाल और तमिलनाडु के अलावा असम, केरल और पुडुचेरी में भी चुनाव होने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज