• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्ट्र: बाढ़ राहत पैकेज पर लोगों को गुमराह कर रही है भाजपा- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

महाराष्ट्र: बाढ़ राहत पैकेज पर लोगों को गुमराह कर रही है भाजपा- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

महाराष्‍ट्र में बारिश और बाढ़ से हालात खराब हैं. (प्रतीकात्‍मक चित्र)

महाराष्‍ट्र में बारिश और बाढ़ से हालात खराब हैं. (प्रतीकात्‍मक चित्र)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा महाराष्ट्र के लिए घोषित बाढ़ राहत पैकेज को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया. महाराष्‍ट्र सरकार में शामिल राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने एक बयान में यह आरोप लगाया.

  • Share this:

    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा महाराष्ट्र के लिए घोषित बाढ़ राहत पैकेज को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार में शामिल राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने एक बयान में यह आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”केंद्रीय कृषि मंत्री ने 701 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है, लेकिन यह (महाराष्ट्र में) 2020 में बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के लिए है.”

    उन्होंने कहा, ”इसका मतलब है कि केंद्र ने लगभग एक साल बाद राहत राशि दी है. हालांकि, भाजपा लोगों को यह कह कर गुमराह कर रही है कि सहायता उन लोगों के लिए है, जो पिछले सप्ताह बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.” तापसे ने कहा कि इसका मतलब है कि कुल 3,701 करोड़ रुपये की राहत राशि में से केंद्र सरकार ने 701 करोड़ रुपये ही मंजूर किए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र ने अब तक प्रभावित लोगों के लिए किसी सहायता की घोषणा नहीं की है.

    ये भी पढ़ें : मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, इस वर्ग को भी मिलेगा अब आरक्षण का लाभ

    ये भी पढ़ें : Covid Update: ओडिशा में तेजी से बढ़े कोविड के मामले, 24 घंटे में 1600 से ज्यादा नए केस, मौत के आंकड़ों में भी इजाफा

    राकांपा नेता ने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है और राज्य सरकार जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देगी. तटीय कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरी, रायगढ़ जिलों और पश्चिमी महाराष्ट्र में कोल्हापुर और सतारा जिलों में भारी बारिश के कारण राज्य के कई स्थानों पर भूस्खलन हुए हैं. राज्य में पिछले हफ्ते हुई बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 213 लोगों की मौत हो चुकी है.

    महाराष्‍ट्र में हुई भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भीषण बाढ़ आई हुई है. इसमें बड़ी संख्‍या में लोग विस्‍थापित हुए हैं. साथ ही कई लोगों की मौत के साथ कुछ लोग लापता हैं. इस बीच भारी बारिश (Rain Alert) से बेहाल महाराष्ट्र और गोवा को आने वाले दिनों में इससे राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि देश के पश्चिमी तटीय इलाकों में मानसून (Monsoon) के कमजोर पड़ने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज