Home /News /nation /

bjp mission telangana national executive meeting startring in hyderabad pm modi to attend mnj

BJP का 'मिशन तेलंगाना' आज से, 2 दिन की बैठक में 300 नेता होंगे शामिल, रविवार को मेगा रैली

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हैदराबाद पहुंचने पर पार्टी ने शुक्रवार को रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन किया. (फोटो twitter @JPNadda)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हैदराबाद पहुंचने पर पार्टी ने शुक्रवार को रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन किया. (फोटो twitter @JPNadda)

BJP Hyderabad Meeting: हैदराबाद में आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक ऐसे समय हो रही है, जब महाराष्ट्र के रूप में बीजेपी के खाते में एक और राज्य आ चुका है. दो दिन की कार्यकारिणी की बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव और तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन किया जाएगा, उसके बाद पीएम मोदी की जनसभा होगी.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबादः भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से हैदराबाद में शुरू होगी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी तेलंगाना की राजधानी में मौजूद रहेंगे. ये बैठक ऐसे समय हो रही है, जब पड़ोसी महाराष्ट्र की सत्ता में एक बार फिर से बीजेपी की एंट्री हो चुकी है. इस बैठक का मुख्य मकसद 2024 के लोकसभा चुनाव और 2023 में होने वाले तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन करना है. हैदराबाद में 18 साल के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने के पीछे भी मिशन तेलंगाना का खास मकसद बताया जा रहा है.

दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद आ चुके हैं. शुक्रवार को उनके स्वागत में पार्टी ने शमसाबाद में बड़ा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन किया. कार्यकारिणी की बैठक माधापुर में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी. दो दिवसीय इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 80 सदस्यों समेत करीब 300 नेता शामिल होंगे. शनिवार और रविवार की बैठक के बाद शाम को परेड ग्राउंड में विशाल जनसभा होगी, जिसे पीएम मोदी संबोधित करेंगे.

बीजेपी की इस बैठक के लिए हैदराबाद के चयन के पीछे भी खास वजह बताई जा रही है. बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाना चाहती है. तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी लक्ष्य लेकर चल रही है कि वह आगामी चुनाव में सत्ताधारी टीआरएस को उखाड़ फेंकेगी. TOI से बातचीत में बीजेपी महासचिव तरुण चुघ ने कहा है कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को अपने दिन गिनने शुरू कर देने चाहिए. उन्हें जान लेना चाहिए कि पीएम मोदी की परेड ग्राउंड जनसभा के बाद उनके पास सत्ता में सिर्फ 520 दिन ही बचे हैं.

बीजेपी महासचिव ने जोर देकर कहा कि तेलंगाना में केसीआर की अगुआई वाली सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. केसीआर को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे 3 हजार दिन से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन वह अपने ऑफिस में 30 दिन से ज्यादा नहीं आए. अब इसका अंत होने का समय नजदीक आ गया है. बीजेपी इस बैठक को आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लॉन्चिंग पैड की तरह इस्तेमाल कर रही है. पार्टी ने तेलंगाना के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में अपने नेताओं को भेजा है, जो वहां जनता का मूड भांपकर फीडबैक देंगे.

Tags: BJP, Hyderabad, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर