होम /न्यूज /राष्ट्र /

ओडिशा विधानसभा में बीजेपी सदस्य ने अध्यक्ष की माइक तोड़ी, फाइबर शील्ड को उखाड़ा

ओडिशा विधानसभा में बीजेपी सदस्य ने अध्यक्ष की माइक तोड़ी, फाइबर शील्ड को उखाड़ा

बीजेपी सदस्यों ने कृषि मंत्री (Agriculture Minister) के इस्तीफे की मांग की

बीजेपी सदस्यों ने कृषि मंत्री (Agriculture Minister) के इस्तीफे की मांग की

बीजेपी सदस्यों ने शनिवार को भी कृषि मंत्री (Agriculture Minister) के इस्तीफे की मांग की और उन पर पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया.

    भुवनेश्वर. ओडिशा में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों ने शनिवार को लगातार चौथे दिन विधानसभा की कार्यवाही बाधित की. बीजेपी सदस्यों ने शनिवार को भी कृषि मंत्री (Agriculture Minister) के इस्तीफे की मांग की और उन पर पांच साल की बच्ची की हत्या के आरोपी को बचाने का आरोप लगाया. बीजेपी ने मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराने की भी मांग की.

    राज्य सरकार की अपराध शाखा एवं उच्च न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल को खारिज करते हुए बीजेपी सदस्य एक समय अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए. पार्टी विधायक मोहन माझी ने विधानसभा अध्यक्ष का माइक तोड़ दिया और मेज पर लगी फाइबर शील्ड को उखाड़ दिया.

    कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक सदस्य की सीट के आगे फाइबर शील्ड लगाया गया है. यह विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो के आगे भी लगाया गया है. बीजेपी सदस्यों ने कृषि मंत्री अरूण कुमार साहू के इस्तीफे की मांग की. उनके खिलाफ बाबुली नायक को बचाने का आरोप है जो पांच साल की एक बच्ची के अपहरण और हत्या का मुख्य आरोपी है.

    विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों ने हालांकि लंच ब्रेक के बाद के सत्र में कार्यवाही में हिस्सा लिया. इससे पहले राज्य सरकार ने अदालत की निगरानी में एसआईटी की जांच से संबंधित अधिसूचना जारी किया लेकिन बीजेपी के सदस्य मामले की सीबीआई से जांच कराने पर अड़े रहे.

    Tags: BJD, BJP, Odisha

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर