कर्नाटक: बीजेपी विधायक ने कोविड नियम तोड़कर सड़क पर किया हवन, कहा- इससे खत्म होगा कोरोना

समर्थकों के साथ हवन करते अभय पाटिल

समर्थकों के साथ हवन करते अभय पाटिल

कर्नाटक में अब तक महामारी की चपेट में आने से 26,399 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्तमान में 4,24,381 मरीजों का इलाज चल र

  • Share this:

बेंगलुरु. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक अभय पाटिल (Abhay Patil)ने कोविड-19 को खत्म करने के लिए अग्निहोत्र हवन किया है. कोरोना के प्रबंधन और नियंत्रण के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए पाटिल एक समूह के साथ गाय के गोबर के उपलों, कपूर, नीम की पत्तियों समेत अन्य हर्बल वस्तुओं के साथ बेलागवी की सड़कों पर हवन किया. भाजपा से तीन बार विधायक रह चुके पाटिल ने कहा कि 'मैं इलाज के लिए आयुर्वेद का इस्तेमाल करता हूं. मुझे उम्मीद है कि इस हवन के जरिए हम कोविड-19 को खत्म कर सकते है.'

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार पाटिल ने कहा कि उनकी विधानसभा में कम से कम 50 लोगों ने अपने घर के बाहर हवन किया. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि इस दौरान किसी कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ.

आप पत्रकार लोग नहीं समझेंगे- पाटिल

पत्रकारों से पाटिल ने कहा- अग्निहोत्र हवन एक विज्ञान है. आप वैज्ञानिक प्रमाण मांग सकते हैं लेकिन हवन ही हिंदुओं के लिए विज्ञान है. आप जैसे पत्रकार इसे कभी नहीं समझेंगे इसलिए आस्था के मामलों पर आपसे चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है.' उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में 15 जून तक अनुष्ठान चलेगा. कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 22,758 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 24,72,973 हो गए.


पिछले 24 घंटे में 38,224 मरीज ठीक हो गए जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 20 लाख से अधिक हो गई है. राज्य में कोविड-19 से 588 और मरीजों की मौत हो गई. कर्नाटक में अब तक महामारी की चपेट में आने से 26,399 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्तमान में 4,24,381 मरीजों का इलाज चल रहा है. उल्लेखनीय है कि बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक में 7 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने हालात की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज