कठुआ गैंगरेप आरोपियों की समर्थन रैली में दिखने वाले विधायक को BJP ने बनाया मंत्री

कठुआ गैंगरेप आरोपियों की समर्थन रैली में दिखने वाले विधायक को BJP ने बनाया मंत्री
BJP MLA Rajiv Jasrotia

कैबिनेट विस्तार में सबसे चौंकाने वाली बात कठुआ विधायक राजीव जसरोटिया को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना रहा. बता दें कि इसी महीने कठुआ रेप आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में जसरोटिया के भी शामिल होने की बात सामने आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2018, 9:19 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के कैबिनेट में सोमवार को हुए बड़े फेरबदल में महबूबा कैबिनेट में 8 नए चेहरों को एंट्री मिली है. सभी मंत्रियों को राज्यपाल एनएन वोहरा ने पद और गोपनीयता की आज शपथ दिलवाई.

पीडीपी और बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने इस फेरबदल को एक प्रकार का 'सुधारात्मक कदम 'बताते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियों में कुछ नेताओं के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं और इससे सरकार को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

कैबिनेट विस्तार में सबसे चौंकाने वाली बात कठुआ विधायक राजीव जसरोटिया को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना रहा. बता दें कि इसी महीने कठुआ रेप आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में जसरोटिया के भी शामिल होने की बात सामने आई थी. लेकिन, उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया था और मामले में विरोध के बाद 'गायब' हो गए थे.



हालांकि आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में भाग लेने वाले दो मंत्रियों लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा को इस महीने की शुरुआत में ही पार्टी हाई कमान के आदेश पर अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.
राजीव को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट किया, “कठुआ गैंगरेप के आरोपियों के समर्थन में हुई रैली में शामिल होने के लिए बीजेपी ने दो मंत्रियों को हटा दिया, लेकिन एक एमएलए जिसके बारे में रैली में कहा जा रहा था कि वह रैली में शामिल था, उसे मंत्री बना दिया गया, बीजेपी और महबूबा मुफ्ती कठुआ गैंगरेप पर अपने स्टैंड को लेकर कन्फ्यूज क्यों है?”
इसी बीच अपने पद से इस्तिफा देने वाले बीजेपी विधायक चौधरी लाल सिंह ने कठुआ मामले में सीबीआई जांच करवाने की मांग करते हुए सोमवार को रैली निकाली. रैली में लाल सिंह ने कहा, 'जिस दिन से इस्तीफा हुआ है, मैं सीबीआई जांच के पीछे पड़ा हूं और मैं ये करवा कर ही रहूंगा.'


बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी कविंद्र गुप्ता (डिप्टी सीएम), सतपाल शर्मा, सुनील कुमार शर्मा, राजीव जसरोटिया, देवेंद्र कुमार मन्याल, शक्तिराज परिहार और पीडीपी के मोहम्मद खलील
और मोहम्मद अशरफ मीर का नाम शामिल है

ये भी पढ़ेंः

महबूबा कैबिनेट में 8 नए चेहरों को मिली एंट्री, कविंदर गुप्ता ने ली डिप्टी CM की शपथ

कश्मीर में आतंकियों की अब खैर नहीं, उनसे निपटने को भेजे जाएंगे 'ब्लैक कैट' कमांडो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading