होम /न्यूज /राष्ट्र /BJP विधायक ने किया दावा, तेज हो रही है बंगाल के पश्चिमी हिस्से में अलग राज्य की मांग

BJP विधायक ने किया दावा, तेज हो रही है बंगाल के पश्चिमी हिस्से में अलग राज्य की मांग

भाजपा विधायक ने दावा किया है कि बंगाल के पश्चिम हिस्स में अलग राज्य की मांग तेज हो रही है.

भाजपा विधायक ने दावा किया है कि बंगाल के पश्चिम हिस्स में अलग राज्य की मांग तेज हो रही है.

पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायक ने दावा किया है कि पश्चिम हिस्सों के साथ वर्षों से भेदभाव किया जाता रहा है और इससे अलग राज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ओन्दा से विधायक अमर सखा ने पश्चिम बंगाल के पश्चिम हिस्से को लेकर दावा किया है.
तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने बीजेपी विधायक के बयान पर पलटवार किया.

कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने यह दावा करते हुए विवाद खड़ा कर दिया कि पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों के साथ वर्षों से भेदभाव किया जाता रहा है और इससे अलग राज्य के गठन की मांग ने जोर पकड़ा है. ओन्दा से विधायक अमर सखा को एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुना जा सकता है कि यदि भाजपा पंचायत चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है, तो वह पुरुलिया, बांकुड़ा, झारग्राम और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों के विकास में पिछड़े क्षेत्रों के मुद्दे को उठाएंगे और ‘‘माटी के सपूतों’’ की भावनाओं को आवाज देंगे.

‘पीटीआई-भाषा’ स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सका है. इससे पहले कुछ केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा के नेताओं ने उत्तर बंगाल और राज्य के पश्चिमी हिस्से के विकास के मोर्चे पर पिछड़ने का दावा किया था. वहीं, टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा विधायक की टिप्पणियों से भाजपा की ‘‘पश्चिम बंगाल को कई हिस्सों में विभाजित करने की साजिश’’ का पता चलता है.

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने रविवार को दावा किया कि दिसंबर में बंगाल का सबसे बड़ा डकैत गिरफ्तार होगा. अपने गृह जिले पूर्व मेदिनीपुर के कांथी में एक सभा को संबोधित करते हुए सुवेंदु ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि दिसंबर में बंगाल का सबसे बड़ा डकैत पकड़ा जाएगा और सलाखों के पीछे होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पकड़े जाने के बाद उस डकैत को केंद्र की विभिन्न योजनाओं में लूटे गए एक-एक पैसे का हिसाब देना होगा.

Tags: West bengal, West Bengal BJP

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें