PPE किट पहनकर कोरोना मरीजों से मिलने पहुंचे बीजेपी विधायक, डीएम ने थमाई नोटिस; कहा- 7 दिन के लिए होना पड़ेगा भर्ती

कोविड केयर सेंटर में बीजेपी विधायक (तस्वीर- https://www.facebook.com/SRBTripura)
कोविड केयर सेंटर में बीजेपी विधायक (तस्वीर- https://www.facebook.com/SRBTripura)

त्रिपुरा (Tripura) में BJP के विधायक सुदीप रायबर्मन (Sudip Raibarman) को पश्चिम त्रिपुरा के जिलाधिकारी ने नोटिस ने भेजा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 8:02 AM IST
  • Share this:
अगरतला. कोरोना प्रभावित राज्य त्रिपुरा (Tripura) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और विधायक सुदीप रायबर्मन (Sudip Raibarman) को पश्चिम त्रिपुरा के जिलाधिकारी ने नोटिस ने भेजा है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने शहीद भगत सिंह यूथ हॉस्टल कोविड सेंटर में लोगों में फल बांटा. डीएम की नोटिस में उन्हें क्वारंटीन सेंटर में भर्ती होने के लिए कहा गया है. जिलाधिकारी डॉक्टर संदीप महात्मे ने नोटिस में रायबर्मन को भेजी नोटिस में कहा है कि 'वह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की नोटिफिकेशन के अनुसार RSTI कोविंड सेंटर में सात दिनों तक भर्ती हों.' इसके साथ ही रायबर्मन पर कोविड केयर सेंटर में गलत तरीके से प्रवेश करने पर कोरोना से जुड़े सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने का मामला भी दर्ज किया गया है.

7 दिनों तक कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने और खुद के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने पर भाजपा विधायक बर्मन ने कहा,  'मैंने क्वारंटीन सेंटर में जाने के लिए डॉक्टरों की सलाह मानते हुए  पीपीई किट्स समेत सभी सुरक्षात्मक नियमों का पालन किया ताकि मैं संक्रमित ना हो जाऊं. साथ ही मैंने सभी से लगभग 1 मीटर की दूरी बना रखी थी.' बर्मन ने कहा कि 'कोविड केयर सेंटर में मेरे जाने के बारे में स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और जीबी पंत अस्पताल के मेडिकल सुपरवाइजर को पता था. ऐसे में मेरा वहां जाना गैर कानूनी नहीं है.'

बर्मन ने कहा कि 'कोविड केयर सेंटर में मरीजों की स्थिति के चलते मुझे यहां आना पड़ा. जो भी कारण रहे हों लेकिन मरीजों की जरूरतों, सुरक्षा और आराम का ख्याल जरूर रखा जाना चाहिए.' हाल ही में एक गर्भवती महिला ने फेसबुक लाइव के जरिए राज्य सरकार से मदद की मांग करते हुए कोविड केयर सेंटर में 'हालात खराब' होने का आरोप लगाया.



त्रिपुरा में कोविड-19 के मामलों की संख्या 5,392 हुई, मृतक संख्या 27 पहुंची
वहीं बता दें त्रिपुरा में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 5,392 हो गयी, वहीं संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु के बाद मृतक संख्या 27 पहुंच गयी. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से ताल्लुक रखने वाले चार रोगियों की रविवार को यहां अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज में मृत्यु हो गयी.

एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की उम्र 82, 73, 61 और 31 साल थी. उन्होंने बताया कि राज्य में इस समय 1,742 संक्रमित उपचार करा रहे हैं, वहीं रविवार को 142 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी और अब तक सही हो चुके रोगियों की कुल संख्या 3,605 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज