भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी चुने गए बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष

शुवेंदु अधिकारी. (फाइल फोटो)

शुवेंदु अधिकारी. (फाइल फोटो)

Suvendu Adhikari Latest News: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर 'बड़ा उलटफेर करने वाले’ के रूप में उभरे हैं.

  • Share this:

कोलकाता. भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष निर्वाचित किया गया है. भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर 'बड़ा उलटफेर करने वाले’ के रूप में उभरे हैं, हालांकि उनकी पार्टी को चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.


इस जीत के साथ ही अधिकारी बंगाल में भाजपा की पहली पंक्ति के नेताओं में शामिल हो गए थे और कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकती है और यही वजह से है कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.


हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है. भाजपा को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है. शुभेंदु अधिकारी ने मतगणना के अंतिम दौर तक चली खींचतान के बाद बनर्जी को 1,900 से अधिक मतों के अंतर से हार का स्वाद चखाया था.


दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी नीत नई सरकार के मंत्रिमंडल के कम से कम 43 सदस्यों को सोमवार को राजभवन में एक संक्षिप्त समारोह में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक संक्षिप्त समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.


तृणमूल कांग्रेस के अमित मित्रा, ब्रत्य बासु और रतिन घोष को डिजिटल तरीके से शपथ दिलाई गई. मित्रा इस समय अस्वस्थ हैं और बासु तथा घोष कोविड-19 से उबर रहे हैं. इनके अलावा पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हकीम और साधन पांडेय ने समारोह में पद की शपथ ली. इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार के अधिकारी भी उपस्थित थे.


बनर्जी आज दिन में सचिवालय में नये मंत्रिमंडल की बैठक ले सकती हैं और इस दौरान वह मंत्रियों को विभागों का आवंटन कर सकती हैं. नए मंत्रियों में 24 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं. (इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज