Home /News /nation /

कोलकाता में बीजेपी विधायकों ने BSF से क्यों मांगी माफी, जानें पूरा मामला

कोलकाता में बीजेपी विधायकों ने BSF से क्यों मांगी माफी, जानें पूरा मामला

शुभेंदु अधिकारी और बीजेपी के कई विधायकों ने शाम में न्यूटाउन इलाके में स्थित बीएसएफ के दक्षिण बंगाल मुख्यालय का दौरा किया था.

शुभेंदु अधिकारी और बीजेपी के कई विधायकों ने शाम में न्यूटाउन इलाके में स्थित बीएसएफ के दक्षिण बंगाल मुख्यालय का दौरा किया था.

West Bengal Latest News: शुभेंदु अधिकारी ने बैठक के बाद कहा, “हमने विधानसभा में उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के साथ ही राज्य में बल के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के खिलाफ तृणमूल विधायकों द्वारा पारित प्रस्ताव को लेकर बल के कर्मियों से माफी मांगने के लिए बीएसएफ कार्यालय का दौरा किया. हमने सोचा कि उसी विधानसभा के विधायक के रूप में, यह जरूरी है कि हम उनकी ओर से माफी मांगें. ”

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और बीजेपी के बीच कटुता तब और बढ़ गई जब बीएसएफ के खिलाफ की गई ‘अपमानजनक टिप्पणी’ और उसके अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने के विरोध में विधानसभा से प्रस्ताव पारित होने को लेकर माफी मांगने के लिए शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां बल के कार्यालय का दौरा किया. तृणमूल ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को अपने ‘मुखौटा संगठन’ में बदलने की कोशिश कर रही है. सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक उदयन गुहा ने हाल ही में बीएसएफ पर सीमावर्ती क्षेत्रों में तलाशी की आड़ में ‘महिलाओं को अनुचित तरीके से छूने’ का आरोप लगाया था.

    अधिकारी और बीजेपी के कई विधायकों ने शाम में न्यूटाउन इलाके में स्थित बीएसएफ के दक्षिण बंगाल मुख्यालय का दौरा किया और बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. अधिकारी ने बैठक के बाद कहा, “हमने विधानसभा में उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के साथ ही राज्य में बल के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के खिलाफ तृणमूल विधायकों द्वारा पारित प्रस्ताव को लेकर बल के कर्मियों से माफी मांगने के लिए बीएसएफ कार्यालय का दौरा किया. हमने सोचा कि उसी विधानसभा के विधायक के रूप में, यह जरूरी है कि हम उनकी ओर से माफी मांगें. ”

    उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल नेताओं के मन में देश के सुरक्षा बलों के प्रति कोई सम्मान नहीं है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने बीजेपी विधायकों के दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘बीजेपी के नेतागण अपने राजनीतिक हितों की सेवा के लिए बीएसएफ को ‘मोहरे’ के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ेंः-  मनोहर पर्रिकर के बेटे ने दी बीजेपी को बगावत की धमकी!, कहा-टिकट ना मिला तो लूंगा कड़ा फैसला

    ये भी पढ़ेंः- तमिल ब्राह्मणों को शादी के लिए नहीं मिल रही दुल्हन, 40 हजार से अधिक युवा कुंवारे, जानें क्या है वजह

    बीजेपी बीएसएफ कार्यालय को अपने मुखौटा संगठन में बदलने की कोशिश कर रही है, जैसा उसने अन्य केंद्रीय एजेंसियों के साथ किया है. हम सुरक्षा बलों के राजनीतिकरण के ऐसे प्रयासों की निंदा करते हैं. हमारे मन में बीएसएफ के प्रति काफी सम्मान है.’

    Tags: BJP, Bjp government, Shubhendu Adhikari, Suvendu Adhikari, West bengal, West bengal news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर