अपना शहर चुनें

States

गुजरात में BJP सांसद अभय भारद्वाज का कोविड-19 संक्रमण से निधन, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

भारद्वाज इसी साल जून में राज्यसभा के लिए चुने गए थे. (File Photo)
भारद्वाज इसी साल जून में राज्यसभा के लिए चुने गए थे. (File Photo)

अभय भारद्वाज जाने-माने वकील थे और इसी साल जून में राज्यसभा (Rajyasabha) के लिए चुने गए थे. अगस्त में पार्टी की बैठकों और राजकोट (Rajkot) में हुए रोड शो में भाग लेने के बाद वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:46 PM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के भाजपा सांसद अभय भारद्वाज (BJP MP Abhay Bhardwaj) का मंगलवार को चेन्नई के एक अस्पताल में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के इलाज के दौरान निधन हो गया. उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Deputy CM Nitin Patel) ने यह जानकारी दी. 66 वर्षीय भारद्वाज जाने-माने वकील थे और इसी साल जून में राज्यसभा (Rajyasabha) के लिए चुने गए थे. अगस्त में पार्टी की बैठकों और राजकोट (Rajkot) में हुए रोड शो में भाग लेने के बाद वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे.

सांसद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'गुजरात से राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज जी एक प्रतिष्ठित वकील थे और समाज सेवा में तत्पर रहते थे. बहुत दुख की बात है कि हमने राष्ट्रीय विकास के बारे में चिंतन करने वाले एक विलक्षण और व्यावहारिक व्यक्तित्व को खो दिया. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना. ओम शांति.'
गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोडवाडिया ने भी भारद्वाज की मौत पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, “गुजरात से हाल ही में निर्वाचित राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. गुजरात के लोगों के लिए राज्यसभा में एक और आवाज और प्रतिनिधि को खो देना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है. दिवंगत आत्मा को शांति मिले.”वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी ट्वीट कर भारद्वाज को श्रद्धांजलि दी है. रुपाणी ने लिखा कि- "अभय भारद्वाज राष्ट्रवादी, कानूनी विद्वान, प्रतिबद्ध लोकसेवक और सक्षम नेता थे. इतने प्यारे दोस्त के निधन पर मैं भावनाओं से भर गया हूं. वह जीवन पर्यंत याद किए जाएंगे. मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ओम शांति."

भारद्वाज के निधन पर गुजरात और देश के कई बड़े नेताओं ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज