Home /News /nation /

bjp mp arjun singh rejoins tmc

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका, सांसद अर्जुन सिंह दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल

अर्जुन सिंह ने बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

अर्जुन सिंह ने बैरकपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था.

Arjun Singh Rejoins TMC: अर्जुन सिंह तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख हिंदीभाषी नेता हैं. उन्होंने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही तृणमूल छोड़ भाजपा का दामन थामा था.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में भाजपा को एक बड़ा झटका देते हुए पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह रविवार को दोबारा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. इसी के साथ गत दो सप्ताह से उनके पाला बदलने को लेकर लग रहे कयासों का भी पटाक्षेप हो गया. सिंह का तृणमूल कांग्रेस में स्वागत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दक्षिण कोलकाता स्थित अपने कार्यालय में किया.

तृणमूल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष और बैरकपुर से सांसद श्री अर्जुन सिंह का अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. वह हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में हमसे जुड़े.”

तृणमूल में फिर से शामिल होने के बाद सिंह ने कहा कि उन्होंने तृणमूल नेतृत्व के साथ गलतफहमी के बाद 2019 में भाजपा का दामन थाम लिया था. उन्होंने कहा, “लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद मुझे राज्य से निर्वाचित लोकसभा सदस्य के रूप में स्वतंत्र रूप से कार्य करने में बाधाओं का सामना करना पड़ा. मैंने जूट की कीमत के मुद्दे को सुलझाने की बहुत कोशिश की और वहां भी मुझे बाधाओं का सामना करना पड़ा. इसलिए, मैंने फिर से तृणमूल में शामिल होने का फैसला किया.”

सिंह तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख हिंदीभाषी नेता हैं. वे 2011 से 2019 तक उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा विधानसभा क्षेत्र से चार बार तृणमूल विधायक रहे. हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनावों में तृणमूल नेतृत्व द्वारा उन्हें बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से लोकसभा नामांकन से वंचित कर दिया गया था. इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा ने उन्हें 2019 में बैरकपुर लोकसभा से अपने उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया और सिंह ने तृणमूल के मौजूदा सदस्य दिनेश त्रिवेदी को 15,000 से कम मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी.

Tags: BJP, TMC, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर