vidhan sabha election 2017

BJP सांसद नाना पटोले ने लोकसभा और पार्टी से दिया इस्तीफा

News18.com
Updated: December 8, 2017, 3:42 PM IST
BJP सांसद नाना पटोले ने लोकसभा और पार्टी से दिया इस्तीफा
Nata Patola had denounced the BJP over a host of issues, including farmers' distress. (Network18)
News18.com
Updated: December 8, 2017, 3:42 PM IST
गुजरात चुनाव में जुटी भाजपा को चुनाव से एक दिन पहले महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा है. गोंदिया लोकसभा सीट से सांसद नाना पटोले ने शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ पार्टी छोड़ दी.

पटोले ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शनिवार को होने जा रहे मतदान से पहले ये कदम उठाया. भंडारा-गोंदिया के सांसद पटोला ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी से जुड़े 14 मुद्दों का हवाला देते हुए उन्होंने ये इस्तीफा दिया.

पटोले ने आरोप लगाया कि उन्होंने समय-समय पर प्रधानमंत्री के सामने इन मुद्दों को उठाया था, लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया.

भाजपा नेता और पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा की अगुवाई में महाराष्ट्र के अकोला में किसानों को लेकर प्रदर्शन चल रहे हैं, इस प्रदर्शन में नाना पटोले ने भी हिस्सा लिया था.

नाना पटोले इसके पहले से ही पार्टी की नीतियों से खुश नहीं थे और उन्होंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाते हुए कहा था कि पीएम मोदी से कोई सवाल पूछे ये उन्हें बिल्कुल भी पंसद नहीं. अगर कोई उनसे सवाल पूछता है तो वह नाराज़ हो जाते हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर