• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • BJP सांसद निशिकांत दुबे का आरोप- 'TMC MP महुआ मोइत्रा ने कहा 'बिहारी गुंडा' बोले- 'पूरे हिंदी भाषी लोगों को दी गाली'

BJP सांसद निशिकांत दुबे का आरोप- 'TMC MP महुआ मोइत्रा ने कहा 'बिहारी गुंडा' बोले- 'पूरे हिंदी भाषी लोगों को दी गाली'

बीजेपी सांसद निशिखांत दुबे का टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप (फोटो साभार/ Twitter)

बीजेपी सांसद निशिखांत दुबे का टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप (फोटो साभार/ Twitter)

इस संबंध में भाजपा सांसद ने कुछ ट्वीट किए हैं. अपने पहले ट्वीट में निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) लिखते हैं- 'लोकसभा अध्यक्ष जी, अपने 13 साल के संसदीय जीवन में पहली बार गाली सुना, तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा द्वारा बिहारी गुंडा आईटी कमिटी के मीटिंग में तीन बार बोला गया.

  • Share this:

    नई दिल्लीः अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) एक बार फिर चर्चा में हैं. महुआ मोइत्रा पर गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस सांसद ने संसद के भीतर उनके लिए ‘बिहारी गुंडा’ शब्द का इस्तेमाल किया है. निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट करते हुए दावा किया है कि उन्हें इस शब्द से संबोधित करते हुए महुआ मोइत्रा ने सिर्फ उन्हीं का नहीं बल्कि पूरे हिंदी भाषी लोगों को गाली दी है.

    इस संबंध में भाजपा सांसद ने कुछ ट्वीट किए हैं. अपने पहले ट्वीट में निशिकांत दुबे लिखते हैं- ‘लोकसभा अध्यक्ष जी, अपने 13 साल के संसदीय जीवन में पहली बार गाली सुना, तृणमूल कांग्रेस की सदस्य महुआ मोइत्रा द्वारा बिहारी गुंडा आईटी कमिटी के मीटिंग में तीन बार बोला गया. ओम बिरला जी, शशि थरूर जी ने इस संसदीय परम्परा को ख़त्म करने की सुपारी ले रखी है.’

    वहीं एक अन्य ट्वीट में निशिकांत दुबे लिखते हैं- ‘तृणमूल कांग्रेस ने बिहारी गुंडा शब्द का प्रयोग कर बिहार के साथ साथ पूरे हिन्दी भाषी लोगों को गाली दी है, ममता बनर्जी आप की सांसद महुआ मोइत्रा की इस गाली ने उत्तर भारतीय व खासकर हिंदी भाषी लोगों के प्रति आपके पार्टी के नफरत को देश के सामने लाया है.’

    सांसद ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस भेजा

    उल्लेखनीय है कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश को को लेकर लोकशभा में टिप्पणी करने को लेकर हाल ही में तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ विशेषाधिकार हनन को लेकर नोटिस दिया है. उन्होंने नियम 222 का हवाला देते हुए कहा कि एक तरफ कांग्रेस विपक्षी दलों के साथ मिलकर सदन को सुचारू रूप से नहीं चलने दे रही है. वहीं दूसरी तरफ संसदीय समति की बैठक हो रही है.

    निशिकांत दुबे ने सिर्फ टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ही नहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ भी विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. दरअसल, मंगलवार को सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति की बैठक में शामिल भाजपा सांसद बैठक शुरू होने से पहले ही बाहर चले गए थे. उनका कहना था कि उन्हें इस बैठक के एजेंडे के बारे में सूचित नहीं किया गया था. उनका कहना है कि जब विपक्ष के हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही नहीं चल पा रही है तो संसदीय समिति कैसे अपना काम कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज