होम /न्यूज /राष्ट्र /

असम कैश-फॉर जॉब स्कैम में बीजेपी सांसद की बेटी समेत 19 अधिकारी गिरफ्तार

असम कैश-फॉर जॉब स्कैम में बीजेपी सांसद की बेटी समेत 19 अधिकारी गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

बुधवार को जिन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें असम सिविल सेवा के 13 अधिकारी, तीन असम पुलिस के अधिकारी और तीन सम्बद्ध सेवा अधिकारी शामिल हैं.

    दिब्रूगढ़ पुलिस ने बुधवार को नौकरी के बदले कैश से जुड़े करोड़ों के घोटाला मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद आरपी शर्मा की बेटी समेत 19 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

    पुलिस ने इन अधिकारियों को काहिलीपारा इलाके में विशेष शाखा मुख्यालय में अपनी हैंडराइटिंग का नमूना देने के लिए कहा था. फोरेंसिक जांच में अधिकारियों के उत्तर पत्र नकली पाए गए जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

    बता दें यह कदम उस आरोप के बाद उठाया गया है जिसमें कहा गया था कि असम पब्लिक सर्विस (एपीएससी) के कुछ शीर्ष अधिकारी पिछले कई सालों से दो चरण (प्री एंड मेंस) की परीक्षा में रिश्वत लेकर उम्मीदवारों का चयन करवाते हैं.

    जिन अधिकारियों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है उनमें असम सिविल सेवा के 13 अधिकारी, तीन असम पुलिस के अधिकारी और तीन सम्बद्ध सेवा अधिकारी शामिल हैं. जांच दल के सदस्य रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेजपुर से बीजेपी सांसद आरपी शर्मा की बेटी पल्लवी शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही बीजेपी नेता जोयराम इंगलेंग की भतीजी एसीएस अधिकारी मोनिका टेरोनपी को भी गिरफ्तार किया गया है.

    अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने घोटाले में शामिल होने के लिए 19 अधिकारियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत जमा कर लिए हैं. गुरुवार को आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

    बता दें कि डिब्रूगढ़ पुलिस इस मामले में अबतक 34 सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी है. मुख्य आरोपी और एपीएससी के निलंबित अध्यक्ष राकेश पॉल गुवाहटी सेंट्रल जेल में अन्य अधिकारियों के साथ बंद है.

    Tags: Assam, BJP

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर