होम /न्यूज /राष्ट्र /बीजेपी सांसद ने कहा- पाकिस्तान की तरह भारत-नेपाल सीमा भी होगी बंद

बीजेपी सांसद ने कहा- पाकिस्तान की तरह भारत-नेपाल सीमा भी होगी बंद

बीजेपी सांसद ने कहा- पाकिस्तान की तरह भारत-नेपाल सीमा भी होगी बंद

बीजेपी सांसद ने कहा- पाकिस्तान की तरह भारत-नेपाल सीमा भी होगी बंद

बीजेपी सांसद (BJP MP)अक्षयवर लाल गौड़ ने कहा कि मानव तस्करी (Human Trafficking) घोर अमानवीय अपराध है, जिसके खात्मे के ल ...अधिक पढ़ें

    बहराइच. बीजेपी सांसद (BJP MP)अक्षयवर लाल गौड़ ने कहा है पाकिस्तान सीमा (Pakistan Border) की तरह अब नेपाल (Nepal) सीमा को भी बंद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार (Central Government) काम कर रही है. गौड़ ने कहा कि मानव तस्करी (Human Trafficking) घोर अमानवीय अपराध है, जिसके खात्मे के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री और गृह मंत्री से मिलकर आवश्यक कदम उठाने संबंधी सुझाव पेश किए जाएंगे.

    उन्होंने कहा कि मानव तस्करी (Human Trafficking) को रोकने के कार्य में लगे भारत-नेपाल हितभागियों की सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मानव तस्करी घोर अमानवीय अन्तरराष्ट्रीय अपराध है, जिससे निपटने के लिए सरकारी विभागों, स्वैच्छिक संस्थाओं एवं सुरक्षा बलों को एक साथ मिलकर काम करना होगा. गौड़ ने कहा कि इस संबंध में हितभागियों द्वारा दिए गए मांग पत्र एवं अन्य सुझावों को लेकर रक्षा मंत्री एवं गृह मंत्री से शीघ्र ही बात की जाएगी और जरूरत पड़ने पर मामले को संसद में भी रखा जाएगा.

    यूनिसेफ के सदस्य में कार्यक्रम में थे मौजूद
    वहीं, सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक अभिषेक पाठक ने कहा कि मानव तस्करी को रोकना सशस्त्र सीमा बल की प्राथमिकताओं में शामिल है और बल इस अनैतिक कार्य को रोकने के लिए समर्पित है. कार्यक्रम में भारत एवं नेपाल की कई राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और दोनों देशों के मीडिया प्रतिनिधियों के अलावा स्कॉटलैंड से आए यूनिसेफ के लोगों ने भी शिरकत की.

    नेपाल बॉर्डर से लगते हैं यूपी के ये 7 जिले
    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के 7 जिले-बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, लखीमपुर एवं पीलीभीत भारत-नेपाल की खुली सीमा पर स्थित हैं, जिनके रास्ते मानव तस्कर इस अनैतिक कार्य को अंजाम देते हैं

    ये भी पढ़ें-

    हेलमेट न पहनने पर बढ़ा जुर्माना तो देकची-पतीला डालकर निकले लोग, वीडियो VIRAL

    Tags: Allan border, BJP, Nepal, Pakistan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें