नुसरत जहां पर BJP सांसद ने लगाया हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप, कार्रवाई की मांग

नुसरत जहां के खिलाफ शिकायत. (File pic)

बीजेपी सांसद ने इस संबंध में लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखकर नुसरत जहां (Nusrat Jahan) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं. दरअसल बीजेपी (BJP) की सांसद संघमित्रा मौर्य (Sanghamitra Maurya) ने उन पर संसद में दाखिल किए गए हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है. बीजेपी सांसद ने इस संबंध में लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखकर नुसरत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के खिलाफ यह शिकायत बुधवार को उनके उस दावे के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है क्योंकि तुर्की में हुई उनकी शादी को भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है.

नुसरत जहां ने अपने बयान में यह दावा भी किया था कि चूंकि यह अंतरधार्मिक विवाह था, लिहाजा इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है. कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है.

लोकसभा स्‍पीकर को लिखे पत्र में बीजेपी सांसद ने कहा है, 'नुसरत जहां की ओर से मीडिया को दी गई हालिया जानकारी से यह बात जाहिर होती है कि उन्‍होंने जानबूझकर लोकसभा सचिवालय को गलत जानकारी प्रदान की. यह जानबूझकर झूठी और भ्रामक जानकारी देकर अपने मतदाताओं को धोखा देने और संसद और उसके माननीय सांसदों की छवि खराब करने के समान है.'

पत्र में कहा गया है, 'नुसरत जहां का यह बयान प्रभावी रूप से उनकी लोकसभा सदस्यता को गैर-कानूनी रूप में प्रस्तुत करता है.' उल्लेखनीय है कि अभी तक नुसरत के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.