अपना शहर चुनें

States

BJP सांसद का दावा- TMC के 62 विधायक हमारे संपर्क में, 15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (PTI)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (PTI)

ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 1:22 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2020) होने हैं. राज्य में बीजेपी और सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच राजनीतिक उठापटक और दलबदलने का दौर जारी है. इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने दावा किया है कि टीएमसी के 62 विधायक पार्टी के संपर्क में हैं. ये कभी भी दल बदल सकते हैं. बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि 15 दिसंबर तक टीएमसी को तोड़ देंगे. ममता बनर्जी का हाल ऐसा होगा कि सरकार चलाना भी मुश्किल होगा.

इसके पहले सौमित्र खान ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं. खान ने 28 नवंबर को यहां एक कार्यक्रम में कहा, 'राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं. इसकी संभावना है.'

बंगाल: इस्‍तीफे के बाद पहली सभा में भी शुभेंदु अधिकारी ने नहीं खोले अपने पत्‍ते, बोले- जनता का होगा अंतिम फैसला



दरअसल, ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा. शुभेंदु मिदनापुर के दबंग नेता हैं, जिनका सिक्का आस-पास के जिलों में भी चलता है.

शुभेंदु के इस्तीफे से बाद अफवाहों का बाज़ार गर्म है. अब बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के 62 विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ा दी है.

बंगालः BJP सांसद का दावा-जल्द ही TMC से बहुमत साबित करने को कहेंगे राज्यपाल

वहीं, दूसरी तरफ टीएमसी भी ये दावा कर रही है कि बीजेपी के 3-4 सांसदों सहित बीजेपी के कई नेता तृणमूल कांग्रेस में आने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी ने टीएमसी के इस दावे पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज